Home > बजाज की इस बाइक ने भारत से ज्यादा विदेश में मचाई धूम

बजाज की इस बाइक ने भारत से ज्यादा विदेश में मचाई धूम

इसकी एक महीने में केवल 2 हजार यूनिट ही बिक पाई. सितंबर 2017 में बजाज ने Dominar की 4500 यूनिट बेचीं, जिसमें घरेलू बाजार और विदेशों में किया गया निर्यात शामिल है.

 Ekta singh |  2017-10-22 12:38:18.0  |  नई दिल्ली

बजाज की इस बाइक ने भारत से ज्यादा विदेश में मचाई धूम

नई दिल्ली: बजाज ऑटो ने Dominar 400 bकी लॉन्चिंग के जरिए भारत में मिड-साइज इंजन वाली बाइकों के बाजार में इसी साल लॉन्च किया गया है. कंपनी ने बजाज Dominar की कीमत 1.4 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है और जबकि बाइक के ABS वैरिएंट की कीमत 1.55 लाख रुपए रखी गई है.

कंपनी ने यह दावा किया है कि यह बाइक अगले 10 वर्षो तक परफॉर्मेंस मोटरसाइकल सेगमेंट में राज करेगी. बजाज इस बाइक की हर महीने 10 हजार यूनिट्स बेचने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है. हालांकि इसकी एक महीने में केवल 2 हजार यूनिट ही बिक पाई. सितंबर 2017 में बजाज ने Dominar की 4500 यूनिट बेचीं, जिसमें घरेलू बाजार और विदेशों में किया गया निर्यात शामिल है

सितंबर में 2000 यूनिट भारत में बिकी जबकि 2500 यूनिट अतंरराष्ट्रीय बाजार में बिकीं. इसके बावजूद यह बाइक के नाम एक स्पेशल उपलब्धि दर्ज हुई है. दूसरी तरफ रॉयल एनफील्ड की सेल्स में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले महीने रॉयल एनफील्ड ने 70,431 यूनिट्स बेचीं.

बता दे बजाज ने डोमिनर की पोजिशनिंग कुछ ऐसे की है कि जैसे यह रॉयल एनफील्ड की बुलेट को टक्कर देने के लिए बाजार में उतरी है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर बजाज की डोमिनर से जुड़े तीन विडियोज देखने को मिले जिनमें रॉयल एनफील्ड बुलेट को कमतर दिखाया गया है इसे बुलेट की तुलना हाथी से की गई .

Dominar बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल आटो एक्सपो 2014 में अनवील किया गया था. इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टाइलस रैडिएटर, मस्क्युलर फ्यूल टैंक, स्टबी साइलेंसर, एलईडी टेललाइट स्ट्रिप्स आदि फीचर्स दिए गए हैं. इस बाइक के दो वैरियंट्स बाजार में उपलब्ध है.


Tags:    
Share it
Top