आर्थिक

इलेक्ट्रिक स्कूटर JeetX हुआ लॉन्च ,जानिए दाम और माइलेज के बारे मे...

Desk Editor
24 Aug 2022 7:47 AM GMT
इलेक्ट्रिक स्कूटर JeetX हुआ  लॉन्च ,जानिए दाम और माइलेज के बारे मे...
x

भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है. कई कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन कर रही हैं। इसमें कुछ नई कंपनियां भी शामिल हैं। जो इस फील्ड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसी ही एक कंपनी है आईवूमी एनर्जी। iVOOMi Energy ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर JeetX लॉन्च किया है।

इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। आईवूमी एनर्जी का दावा है कि जीतएक्स एक आरटीओ पंजीकृत, एआरएआई प्रमाणित हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जो भारत में बना है। ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा प्रमाणित iVOOMi JeetX इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट JeetX और JeetX180 में लॉन्च किया गया है। iVOOMi JeetX ईको मोड में फुल चार्ज होने पर 100 किमी और राइडर मोड में लगभग 90 किमी की रेंज ऑफर करती है।

कंपनी का दावा है कि JeetX180 ईको मोड में 200 किमी और स्पोर्ट्स मोड में लगभग 180 किमी की रेंज ऑफर करेगा। आईवूमी का ई-स्कूटर जीतएक्स भारत में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला एस1 प्रो, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा। नया JeetX ई-स्कूटर चार मैट कलर ऑप्शन- स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे में आता है। JeetX सीरीज iVOOMi डीलरशिप पर वैरिएंट के आधार पर 1 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये में उपलब्ध होगी। इस स्कूटर की बुकिंग 1 सितंबर 2022 से की जा सकती है।

JeetX वैरिएंट की डिलीवरी 1 सितंबर से शुरू होगी, जबकि JeetX180 की डिलीवरी सितंबर के अंत तक शुरू हो जाएगी इसके अलावा, कंपनी 10 सितंबर, 2022 तक ई-स्कूटर की अपनी नई JeetX सीरीज के साथ 3,000 रुपये की मुफ्त एक्सेसरीज भी दे रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर जीतएक्स में एक्सेसरी के तौर पर डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप भी होगा।

जो ग्राहकों को ड्राइविंग रेंज बढ़ाने के लिए अपने ई-स्कूटर को दोहरी बैटरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपग्रेड करने में सक्षम बनाएगा। कंपनी अपने सभी ई-स्कूटर पर डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप पेश करने वाली भारत की पहली कंपनी होने का भी दावा करती है।

Next Story