Home > व्यवसाय > मेटल स्क्रेप इंपोर्ट और चावल एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी 'एकेजी एक्जिम लिमटेड' का शानदार आईपीओ

मेटल स्क्रेप इंपोर्ट और चावल एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी 'एकेजी एक्जिम लिमटेड' का शानदार आईपीओ

कंपनी वैश्विक स्तर पर नोन बासमती चावल, मसाले, ड्राई फ्रूट, मेटल स्क्रेप, आयरन स्क्रेप और एल्मुनियम स्क्रेप का कारोबार करती है.

 Arun Mishra |  9 Sep 2018 10:40 AM GMT  |  दिल्ली

मेटल स्क्रेप इंपोर्ट और चावल एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी एकेजी एक्जिम लिमटेड का शानदार आईपीओ

नई दिल्ली : विकसित देशों व विकाशसील देशों के साथ एक्सपोर्ट व इंपोर्ट का कारोबार देश में तेजी से फ़ैल रहा है और आगे भी इस कारोबार में तेजी बनी रहने की संभावना है. इस क्षेत्र में कारोबार करने वाली कंपनी है 'एकेजी एक्जिम लिमटेड'. इस आईपीओ का प्रबंधन देश की प्रमुख लीड मैनेजर कंपनी नेवीगेट कार्पोरिट एडवाइजर लिमटेड द्वारा किया जा रहा है. बिजनेस रेमेडीज की टीम ने नैविगेंट कार्पोरिट एडवाइजर लिमटेड के प्रवंधक गगन गोयल और कंपनी के प्रवर्तक राजीव गोयल से कंपनी की कारोबारी गतिविधियों के संबंध में जानकारी हासिल की.

'स्पेशल कवरेज न्यूज़' के बिज़नेस एडिटर पुनीत बरेजा को कंपनी प्रवर्तक राजीव गोयल ने बताया कि वर्ष 2005 में 'एकेजी एक्जिम लिमटेड' का इनकॉर्पोरेशन हुआ था. कंपनी प्रोडक्ट और कमोडिटी का एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का बिज़नेस करती है. कंपनी वैश्विक स्तर पर नोन बासमती चावल, मसाले, ड्राई फ्रूट, मेटल स्क्रेप, आयरन स्क्रेप और एल्मुनियम स्क्रेप का कारोबार करती है.



कंपनी अमेरिका और अफ्रीका देशों से मेटल स्क्रेप का इंपोर्ट करती है और अन्य देशों के साथ घरेलू बाजार में उसकी बिक्री करती है. वहीं कंपनी घरेलू बाजारों से नोन बासमतीचावल खरीदकर उसे अफ़्रीकी देशों में कंगारू ब्रांडनेम से एक्सपोर्ट करती है. कंपनी को कुल कारोबार में करीब 40 प्रतिशत एक्सपोर्ट से 30 से 35 प्रतिशत कारोबार इंपोर्ट से और 20 से 25 प्रतिशत कारोबार घरेलू बाजार से हासिल हो रहा है.

गोयल ने बताया कि कंपनी का मुख्य फोकस फिलहाल मेटल, चावल दाल और मसालों के कारोबार पर हैं और कंपनी आईपीओ से जुटायी पूंजी कार्यशैली पूंजी के लिए करेगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top