Top
Home > व्यवसाय > तेल के दाम में राहत जारी, घटे पेट्रोल-डीजल के भाव - जानें- क्या है रेट

तेल के दाम में राहत जारी, घटे पेट्रोल-डीजल के भाव - जानें- क्या है रेट

पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट अब भी जारी है

 Special Coverage News |  1 Dec 2018 5:04 AM GMT  |  दिल्ली

तेल के दाम में राहत जारी, घटे पेट्रोल-डीजल के भाव - जानें- क्या है रेट
x

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट अब भी जारी है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल 67.35 रुपये लीटर बिक रहा है. बता दें कि शुक्रवार को राजधानी में कीमत क्रमश: 73.24 और 68.13 रुपए प्रति लीटर था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल कीमतों में लगातार कमी के कारण पिछले एक महीने से ज्यादा समय से भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव घटने का सिलसिला जारी है, जिससे आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है.

पेट्रोल डीजल में हो रही लगातार इस कटौती के बाद देश के प्रमुख शहर चैन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल 76.01 रुपए प्रति लीटर डीजल 71.95 रुपए प्रति लीटर कोलकाता में 75.24 रुपए प्रति लीटर डीजल 69.98 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में पेट्रोल के दाम 78.80 रुपए प्रति लीटर और डीजल 71.33 रुपए प्रति लीटर था.

हालांकि, बाजार के जानकार बताते हैं कि कच्चे तेल के दाम फिलहाल उठाव की संभावना कम दिख रही है, जबकि इस बात की प्रबल संभावना है कि छह दिसंबर को वियना में ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पेट्रोलियम एक्सपोर्टिग कंट्रीज यानी ओपेक की बैठक में सउदी अरब तेल की आपूर्ति घटाने पर जोर डालेगा है.

जानकार बताते हैं कि ओपेक के सभी सदस्यों के बीच तेल का उत्पादन घटाने पर सहमति होने की संभावना कम है. वहीं, अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ने से कीमतों पर दबाव बना रह सकता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it