Top
Home > व्यवसाय > गांजे की खपत में दिल्ली दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर, तो कराची का रहा ये स्थान

गांजे की खपत में दिल्ली दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर, तो कराची का रहा ये स्थान

 Sujeet Kumar Gupta |  11 Sep 2019 6:12 AM GMT  |  नई दिल्ली

गांजे की खपत में दिल्ली दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर, तो कराची का रहा ये स्थान
x

नई दिल्ली। आजकल युवा धड़ल्ले से स्मोकिंग करते हैं। बात केवल बीड़ी-सिगरेट तक सिमट कर नहीं रह गयी है। अब युवा सिगरेट में गांजा भरकर पीने लगे हैं। वही देश की राजधानी दिल्ली दुनिया का तीसरा बड़ा शहर है जहां सबसे ज्यादा गांजे यानी कैनेबिस की खपत होती है. हालांकि, ये हम नहीं बल्कि एक वैश्विक रिपोर्ट कह रही है जिसमें चौंकाने वाले आंकड़ें सामने आए हैं, गांजे के सेवन को लेकर सिर्फ दिल्ली ही नहीं भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई का नाम छठे नंबर पर आया है। रिपोर्ट में जारी लिस्ट के अनुसार, अमेरिका के न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा गांजे का सेवन नशे के लिए किया जाता है. पाकिस्तान का कराची शहर को दूसरे स्थान पर रखा गया है. वहीं रिपोर्ट में बताया गया कि सिंगापुर में सबसे कम गांजे की खपत हुई है।



जर्मनी की कंपनी एबीसीडी की रिपोर्ट में और भी कई तथ्यों के बारे में बताया गया है. गांजे की सस्ती कीमत होने के अनुसार भी शहरों की लिस्ट तैयार जिसमें दिल्ली को 10वां स्थान मिला. यानी दिल्ली दुनिया में 10वें नंबर का ऐसा शहर है जहां गांजा सस्ता मिलता है. जर्मनी की कंपनी यह रिपोर्ट नशे को लेकर भारत सरकार की सख्ती की पोल खोलती नजर आ रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it