आर्थिक

14 तक है लॉकडाउन? Go Air ने शुरू की 15 अप्रैल से घरेलू विमानों के टिकटों की बुकिंग

Arun Mishra
6 April 2020 1:46 PM GMT
14 तक है लॉकडाउन? Go Air ने शुरू की 15 अप्रैल से घरेलू विमानों के टिकटों की बुकिंग
x
सरकार 14 अप्रैल को 21 दिन के लॉकडाउन खत्म होने के बाद चरणबद्ध तरीकों से घरेलू और विदेशी उड़ानों की अनुमति देगी।

विमानन कंपनी गोएयर ने 15 अप्रैल से घरेलू विमानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया है। कंपनी ने यह फैसला ऐसे समय में किया है जब एक दिन पहले ही नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन अटकलों को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि सरकार 14 अप्रैल को 21 दिन के लॉकडाउन खत्म होने के बाद चरणबद्ध तरीकों से घरेलू और विदेशी उड़ानों की अनुमति देगी।

गोएयर के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'गोएयर के घरेलू उड़ानों के लिए 15 अप्रैल 2020 से बुकिंग हो रही है और 1 मई 2020 से अंतरराष्ट्रीय विमानों के लिए बुकिंग होगी।'

पिछले सप्ताह ही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक अडवांस बुकिंग रोक दी है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया। ट्रेनों और विमानों की आवाजाही पर भी रोक है। लॉकडाउन से पहले ही कई कंपनियों ने कम यात्रियों की वजह से उड़ानों को रद्द करना शुरू कर दिया था।

भारत ने शुरू में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को एक सप्ताह के लिए 22 मार्च तक रोका था। इसके बाद इसे लॉकडाउन तक बढ़ा दिया गया। कोरना वायरस ने एविएशन सेक्टर को काफी नुकसान पहुंचाया है। रविवार को एयर डेक्कन ने अगली सूचना तक संचालन रोकने का फैसला किया है। सभी कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर भेज दिया गया है।

Next Story