आर्थिक

सोना हुआ महंगा, चांदी हुई सस्ती, चेक करें कीमतों में कितनी आई गिरावट?

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2023 1:35 PM GMT
सोना हुआ महंगा, चांदी हुई सस्ती, चेक करें कीमतों में कितनी आई गिरावट?
x

Gold Price Today: सोने की कीमतों में तेजी जारी है. आज गोल्ड की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी सस्ती हो गई है. आज सोने का भाव 56,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार बंद हुआ है. इसके अलावा चांदी की कीमतें आज 69,000 रुपये के नीचे फिसल गईं हैं. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.

सोना हुआ महंगा

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां की मजबूती के बीच में दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 121 रुपये की तेजी के साथ 56,236 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच कर बंद हुआ है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,115 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी कितनी हुई सस्ती?

इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो आज सिल्वर 145 रुपये फिसलकर 68,729 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर बंद हुआ है. ग्लोबल मार्केट की बात करें तो विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,898 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. चांदी 23.73 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा है कि डॉलर के कमजोर होने तथा अमेरिकी फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों में वृद्धि की गति धीमी रहने की उम्मीद से सोने की कीमतों में तेजी दिखी और यह लगातार चौथे सप्ताह लाभ के साथ बंद होने की ओर अग्रसर है. दमानी ने कहा कि निवेशकों की निगाह ब्रिटेन के जीडीपी आंकड़े और अमेरिकी मिशिगन के मुद्रास्फीति अनुमान पर होगी.

चेक करें अपने शहर के रेट्स

अगर आप भी घर बैठे गोल्ड का लेटेस्ट भाव चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है. इसके बाद में आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा. इसके साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए आप www.ibja.co या ibjarates.com पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

Next Story