आर्थिक

लॉकडाउन में HDFC बैंक ने दिए ये 2 तोहफे, होगा आप का भी फायदा

Shiv Kumar Mishra
9 April 2020 3:54 AM GMT
लॉकडाउन में HDFC बैंक ने दिए ये 2 तोहफे, होगा आप का भी फायदा
x
लॉकडाउन के बीच HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दो खास तोहफे दिए हैं. पहला तोहफा लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए है.

लॉकडाउन के बीच HDFC बैंक ने अपने ग्राहकों को दो खास तोहफे दिए हैं. पहला तोहफा लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए है. वहीं दूसरे तोहफे के तहत एटीएम मशीन की सुविधा आपके घर के बाहर भी रहेगी. मतलब ये कि पैसे के लिए आपको एटीएम मशीन जाने की जरूरत नहीं है. घर के बाहर ही ये सुविधा मिल जाएगी. आइए बैंक के इन दोनों तोहफे के बारे में विस्तार से जानते हैं..

मोबाइल एटीएम का इंतजाम

एचडीएफसी बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम की व्यवस्था की है. इस सुविधा से अब ग्राहक अपने दरवाजे पर खड़ी एटीएम वैन से कैश निकालने में सक्षम होंगे. इन एटीएम को कहां रखा जाएगा, इसके बारे में फैसला संबंधित शहरों की नगरपालिका से बातचीत के बाद होगा.

बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मोबाइल एटीएम को किसी खास स्थान पर किसी तय अवधि के लिए रखा जाएगा. इस अवधि के दौरान मोबाइल एटीएम सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच 3-5 जगहों पर रहेगी.

लोन हुआ सस्ता

एचडीएफसी बैंक ने लोन पर ब्याज 0.20 प्रतिशत घटा दी है.इस कटौती के बाद एक दिन के लिए मार्जिनल लेंडिग रेट यानी एमसीएलआर 7.60 प्रतिशत जबकि एक साल के कर्ज के लिए 7.95 प्रतिशत होगा.

ज्यादातर कर्ज एक साल की एमसीएलआर से संबद्ध होते हैं. बैंक की इस पहल से टर्म लोन लेना सस्ता होगा. इसके अलावा जिन लोगों का पहले से लोन चल रहा है, उनकी भी ईएमआई कम हो जाएगी.

इससे पहले एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दरें घटा दी हैं. एसबीआई की ओर से 10 दिन के भीतर दो बार ब्याज दर में कटौती की गई है.

Next Story