Home > व्यवसाय > Hyundai 23 अक्टूबर को लांच करेगी Santro AH2 , जानिए क्या है खास

Hyundai 23 अक्टूबर को लांच करेगी Santro AH2 , जानिए क्या है खास

प्री-बुकिंग 22 अक्टूबर तक चलेगी।

 शिव कुमार मिश्र |  2018-09-17T21:15:28+05:30  |  नई दिल्ली

Hyundai 23 अक्टूबर को लांच करेगी Santro AH2 , जानिए क्या है खास

नई दिल्ली : Hyundai हैचबैक सेगमेंट में नई कार(AH2) को लॉन्च करने वाली है। सैंट्रो बैज के साथ लॉन्च होने वाली इस कार की प्री-बुकिंग डेट से पर्दा उठ गया है। 10 अक्टूबर से इस नई कार की प्री बुकिंग शुरू होगी। इस कार को ह्यूंदै भारतीय बाजार में 23 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। यह फेस्टिव सीजन पर बहुप्रतीक्षित कारों में से एक होगी। इस नई कर के और ख़ास फीचर्स 9 अक्टूबर को पता चलेंगे प्री-बुकिंग 22 अक्टूबर तक चलेगी।


एएच2 कोडनेम से आने वाली इस नई कार को सैंट्रो का नया अवतार कहा जा रहा है। बता दें कि ह्यूंदै सैंट्रो कार का एक जमाने में दबदबा था। हालांकि, बाद में इसका प्रॉडक्शन बंद कर दिया गया था। बताया जा रहा है की यह कार इ-ऑन को रिप्लेस करेगी। ह्यूंदै की यह नई आने वाली कार इआॅन को रिप्लेस करेगी। AH2 को ह्यूंदै के HA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है जो कि i10 कार में भी मिलता है। नई Santro में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस रियर पार्किंग सेंसर्स आदि स्टैंडर्ड फीचर मिलने की उम्मीद है।




इंटीरियर के लिहाज से देखें तो नई Santro में क्वॉलिटी का खास ख्याल रखा जाएगा। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसा अपमार्केट फीचर दिया जा सकता है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह भारत में ह्यूंदै की पहली ऐसी कार हो सकती है जिसमें AMT ट्रांसमिशन दिया जाएगा।


Santro का मुकाबला भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सिलेरियो और WagonR के अलावा टाटा टियागो, रेनॉ क्विड 1.0 से भी होगा। इस नई कार की कीमत 3.5 लाख रुपये 5.5 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Tags:    
Share it
Top