आर्थिक

CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ लुक आउट नोटिस किया जारी

Special Coverage News
22 Feb 2019 7:16 AM GMT
CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ लुक आउट नोटिस किया जारी
x
ये पूरा मामला आईसीआईसीआई की तरफ से वीडियोकॉन समूह को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन से जुड़ा हुआ है।

नई दिल्ली : सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के मैनेजिंग डायरेक्टर वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LoC) जारी किया है। पिछले महीने जांच एजेंसी ने साल 2009 से 2011 के बीच वीडियोकॉन ग्रुप को बैंक से 1,875 करोड़ के छह लोन में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के सिलसिले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद तीनों देश से बाहर नहीं जा सकेंगे।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में इनके खिलाफ केस दर्ज कर चुका है। यह पहली बार है जब चंदा कोचर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। पिछले साल चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था।

'लुक आउट सर्कुलर, एफआईआर दर्ज होने के बाद जारी किया जाता है और यह उन मामलों में अनिवार्य है, जहां कथित रूप से आर्थिक अपराध हुआ है। हाल के दिनों में लोगों की यात्रा पर नजर रखना एजेंसी के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है।'

इससे पहले ईडी ने कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ मामला दर्ज किया था। तीनों के खिलाफ यह मामला आईसीआईसीआई की तरफ से वीडियोकॉन समूह को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन से जुड़ा हुआ है।


Next Story