Home > व्यवसाय > पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम ने दिल्ली में तोडा रिकॉर्ड, जाने आज का भाव

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम ने दिल्ली में तोडा रिकॉर्ड, जाने आज का भाव

मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए है.

 Alok Mishra |  31 Aug 2018 9:46 AM GMT  |  नई दिल्ली

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम ने दिल्ली में तोडा रिकॉर्ड, जाने आज का भाव

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोर होता रुपया और क्रूड की बढ़ती कीमतों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 22 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

इस बढ़त के बाद शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.52 प्रति/लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 70.21 प्रति लीटर हो गई है. जो अब तक का सबसे ऊंचा रिकॉर्ड है. दिल्ली में इससे पहले 28 अगस्त को डीजल की कीमत 69.61 रुपए प्रति लीटर के हाई लेवल पर पहुंच गई थी.


मुंबई में भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली के अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. मुंबई में पेट्रोल 21 पैसे की बढ़त के साथ 85.93 रुपए प्रति लीटर तो वहीं डीजल में 30 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 74.54 प्रति लीटर रुपए पहुंच गया है. बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. इससे पहले गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ था.

15 साल पुरानी व्यवस्था हुई खत्म

पिछले साल जून में तेल कंपनियों ने हर महीने की पहली और 16 तारीख को तेल की कीमत में बदलाव करने वाली 15 साल पुरानी व्यवस्था को खत्म कर दिया था. उसकी जगह उन्होंने रोजाना कीमतों में बदलाव के तरीके को अपनाया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top