आर्थिक

IPhone में नही सपोर्ट है 5G कनेक्टिविटी जाने यह रिपोर्ट...

Desk Editor
14 Oct 2022 7:00 AM GMT
IPhone में नही सपोर्ट है 5G कनेक्टिविटी जाने यह रिपोर्ट...
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में 5जी सर्विस लॉन्च की है। अगर आपके शहर में Airtel या Jio 5G कनेक्टिविटी उपलब्ध है और आपके पास 5G सपोर्ट वाला iPhone मॉडल है, तो आपके लिए एक बुरी खबर है। वास्तव में, iPhone मॉडल को भारत में 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने के लिए फर्मवेयर अपडेट की आवश्यकता होती है। उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक नहीं किया है।

Apple ने पुष्टि की है कि इस अपडेट को दिसंबर में भारत में संगत iPhone मॉडल के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसका मतलब है कि Android उपयोगकर्ता अभी भी नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और वाराणसी जैसे शहरों में 5G सेवाओं का उपयोग शुरू कर सकते हैं। प्रीमियम आईफोन यूजर्स को करना होगा इंतजार सरकार ने शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांडों से भारत में 5G रोलआउट की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कहा है।

जहां Android उपयोगकर्ता नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और वाराणसी जैसे कई शहरों से 5G सेवाओं का उपयोग शुरू कर सकते हैं, वहीं प्रीमियम iPhone उपयोगकर्ताओं को लंबे समय तक इंतजार करना होगा। सरकार ने शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांडों को भारत में 5G रोलआउट की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए सहयोग करने के लिए कहा है और इसे तेज करने की कोशिश कर रही है।

Apple प्रदान करेगा सर्वश्रेष्ठ 5G अनुभव

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी एपल ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि हम भारत में कई कैरियर पार्टनर्स के साथ काम कर रहे हैं। जो iPhone यूजर्स को बेहतरीन 5G अनुभव प्रदान कर सकता है। ऐसा नेटवर्क सत्यापन गुणवत्ता और प्रदर्शन परीक्षण के पूरा होने के बाद किया जाएगा। एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए 5जी को इनेबल किया जाएगा। जिसे आईफोन यूजर्स के लिए दिसंबर में रोल आउट किया जाएगा।

इन मॉडलों को मिलेगा नया 5G अपडेट

जिन उपकरणों को 5G सेवाओं को सक्षम करने के लिए Apple से एक नया सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त होगा, उनमें iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 और iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) शामिल हैं। कंपनी भारत में दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ iPhone मॉडल में 5G नेटवर्क का परीक्षण भी कर रही है।

iPhones भारत में mmWave 5G को सपोर्ट नहीं करेंगे

दुनिया भर के 70 विभिन्न बाजारों में 250 से अधिक iPhone मॉडल iPhone उपयोगकर्ताओं को 5G सेवाएं प्रदान करते हैं। हालांकि, भारत में iPhone मॉडल mmWave 5G को सपोर्ट नहीं करेंगे। इसका मतलब है कि iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 मॉडल Jio के 700MHz 5G इंटरनेट को सपोर्ट नहीं करेंगे।

Next Story