Home > व्यवसाय > मारुती ने भारत में लांच किया Ciaz का नया मॉडल , जाने क्या हैं फीचर्स

मारुती ने भारत में लांच किया Ciaz का नया मॉडल , जाने क्या हैं फीचर्स

इसकी शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये है.

 Alok Mishra |  2018-08-21T10:41:25+05:30  |  नई दिल्ली

मारुती ने भारत में लांच किया Ciaz का नया मॉडल , जाने क्या हैं फीचर्स

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में नई 2018 Ciaz फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. नई Ciaz में कार के फ्रंट लुक को रिडिजाइन किया गया है. साथ ही इस बार स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ एक नया पेट्रोल इंजन भी दिया गया है.


2018 Maruti Ciaz फेसलिफ्ट को चार वेरिएंट: Sigma, Delta, Zeta और Alpha में पेश किया गया है. इसके बेस वेरिएंट Sigma पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.19 लाख रुपये और टॉप Alpha डीजल मॉडल की कीमत 10.97 लाख रुपये तक रखी गई है. दोनों कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) हैं. पुराने मॉडल की तुलना में नई मारुति Ciaz फेसलिफ्ट में फ्रंट लुक में थोड़ा बहुत बदलाव किया गया है.


नई Ciaz में क्रोम स्ट्रिप के साथ रिडिजाइन किया हुआ मल्टी पिक्सल ग्रिल, LED फॉग लैम्प और नया स्पोर्टी लुक वाला बंपर दिया गया है. साइड प्रोफाइल की बात करें तो नई मारुति Ciaz फेसलिफ्ट में 15-इंच अलॉय व्हील्स के अलावा कोई मेजर बदलाव नहीं किया गया है. इसी तरह इस नई कार के रियर एंड की बात करें तो यहां कुछ बदला हुआ टेल लाइट नजर आएगा.





इंटीरियर के ओवरऑल डिजाइन की बात करें तो ये बहुत हद तक पुराने मॉडल की ही तरह है. अब की बार डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स में वूडन इंर्स्ट्स, न्यू स्टीयरिंग व्हील और न्यू सीट अपहोल्सट्री दिया गया है.मारुति की नई Ciaz भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये


इस नई कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103bhp का पावर और 138Nm का टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. वहीं इसके डीजल इंजन की बात करें तो यहां भी 1.3 लीटर इंजन दिया गया है जो 88bhp का पावर और 200Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

Ciaz पहली सेडान है जिसमें पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो फ्यूल इकोनॉमी को बेहतर बनाता है. नई Ciaz का पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल मॉडल के लिए 21.56km/l की माइलेज और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 20.28km.l की माइलेज देता है. वहीं इसका डीजल इंजन 24km/l की माइलेज देता है.


Tags:    
Share it
Top