आर्थिक

मारुती सुजुकी ने नए अंदाज़ में लांच की की अपनी यह कार , जाने इसके शानदार फीचर

Shiv Kumar Mishra
7 April 2020 3:11 PM GMT
मारुती सुजुकी ने नए अंदाज़ में लांच की की अपनी यह कार , जाने इसके शानदार फीचर
x

देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सेलेरियो एक्स का बीएस 6 कंप्लाएंट वर्जन लॉन्च (Maruti Suzuki CelerioX) किया है. इसकी शुरुआती कीमत 4.90 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली) हैं और टॉप मॉडल ZXI (O) वेरिएंट के लिए 5.67 लाख रुपये कीमत तय की है. बीएस 4 रेंज की तुलना में 2020 मारुति सुज़ुकी सेलेरियो एक्स बीएस 6 की कीमतों में लगभग रु 15,000 की बढ़ोतरी हुई है और इसे चार वेरिएंट - VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) में पेश किया है.

नई Maruti Suzuki Celerio X BS6 की 4 खासियत

(1) नई कार में पुराना 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन ही है जो मारुति की और छोटी हैचबैक्स में आता है, अब इसे BS6 मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है. इंजन से 6,000 आरपीएम पर 66 बीएचपी ताकत और 3,500 आरपीएम पर 90 एनएम टॉर्क निकलता है.

(2) सेफ्टी के मामले में नई सेलेरियो में 2-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट-बेल्ट वार्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी (ABS) मिलता है.

(3) गाड़ी में पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और साथ ही एएमटी ट्रांसमिशन भी मौजूद है. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वैरिएंट्स में 21.63 प्रति लीटर की फ्यूल इकोनॉमी देने का दावा किया गया है.

(4) 14 इंच के अल्लौए व्हील हैं जो ग्लौस ब्लैक रंग के हैं, ये भी पहला जैसा ही है. यहां तक ​​कि केबिन भी आउटगोइंग मॉडल के समान है, जिसमें चारों दरवाजों में पावर विंडो, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले जैसी सुविधाओं के साथ एक ऑल-ब्लैक कलर थीम है.

Next Story