Archived

भारतीय रेलवे अब देगी फ्री में सफर करने का मौक़ा

Alok Mishra
4 Oct 2017 6:29 AM GMT
भारतीय रेलवे अब देगी फ्री में सफर करने का मौक़ा
x
भीम ऐप के जरिए भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर को 'लकी ड्रॉ स्कीम' लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करने पर रेलवे फ्री में सफर करने का मौका देगा.

नई दिल्ली : भीम ऐप के जरिए भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर को 'लकी ड्रॉ स्कीम' लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करने पर रेलवे फ्री में सफर करने का मौका देगा.

भीम ऐप के जरिए भुगतान करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करने पर आप रेलवे से फ्री में सफर करने का मौका पा सकते हैं. भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर को 'लकी ड्रॉ स्कीम' लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत हर महीने 5 लोगों को फ्री में सफर करने का मौका मिलेगा. हालांकि इस स्कीम में वही लोग शामिल हो सकेंगे, जो भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करेंगे.
भारतीय रेलवे इस नई स्कीम के तहत हर महीने 5 लोगों को पुरस्कृत करेगी. हर महीने कंप्यूटर के जरिये 5 लकी विजेताओं का नाम चुना जाएगा. इनका चुनाव होने के बाद उन्होंने टिकट के लिए जो भी भुगतान किया होगा, वह उन्हें रिफंड कर दिया जाएगा. इस तरह आपको फ्री में सफर करने का मौका मिलेगा.
एक अक्टूबर को शुरू हुई यह स्कीम अगले 6 महीनों तक चलेगी. बता दें कि टिकट बुक करने के बाद उसे कैंसल करने पर इस स्कीम का फायदा नहीं मिलेगा. स्कीम के मुताबिक टिकट बुक कर बाद में बुकिंग रद्द किए जाने वाले पीएनआर नंबर इसमें शामिल नहीं होंगे. हर महीने लकी ड्रॉ जीतने वालों का नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर डिसप्ले किया जाएगा. इसके अलावा विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी.

Next Story