Top
Home > व्यवसाय > नए अंदाज़ के साथ लांच हुई नई रॉयल इनफील्ड, जाने क्या है ख़ास

नए अंदाज़ के साथ लांच हुई नई रॉयल इनफील्ड, जाने क्या है ख़ास

 Shiv Kumar Mishra |  3 April 2020 4:23 AM GMT  |  दिल्ली

नए अंदाज़ के साथ लांच हुई नई रॉयल इनफील्ड, जाने क्या है ख़ास
x

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) को BS6 इंजन के साथ को लॉन्च किया गया है। यह बाइक दो मॉडल स्टैंडर्ड और ईएस में उपलब्ध है। वहीं स्टैंडर्ड बाजार में दो कलर ऑप्शंस ब्लैक और फॉरेस्ट ग्रीन में उपलब्ध हैं। इस बाइक की कीमत 1.27 लाख रुपये है। जो कि इसके पुराने मॉडल 5,910 रुपये अधिक है।

बीएस6 बुलेट का एक्स 350 ईएस मॉडल 1.37 लाख रुपये में मिलेगा, जो पुराने बीएस4 मॉडल से 6829 रुपये ज्यादा है। यह बुलेट जेट ब्लैक, रीगल रेड और रॉयल ब्लू कलर में उपलब्ध है। बता दें कि इस बाइक का एक तीसरा मॉडल भी उपलब्ध है, जिसे लोगों की मांग पर डिजाइन किया गया है। इसे किफायती कीमतों में लॉन्च किया गया है। यह मॉडल 1.21 लाख रुपये में उपलब्ध है। जो बीएस4 मॉडल के मुकाबले 6,828 रुपये महंगा है। बाजार में इसके दो कलर सिल्वर और ब्लैक उपलब्ध हैं। देशभर के डीलरों ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

बाइक में 346 सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 19.1 हॉर्स पावर की ताकत और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। बीएस6 वर्जन में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही एग्जॉस्ट में भी कैटेलिक कन्वर्टर जोड़ा गया है।

बीएस4 मॉडल से तुलना करें तो बीएस6 मॉडल में टॉर्क तो पहले जितना ही है मिलेगा यानी 28 एनएम है लेकिन ताकत कम हो गई है। बीएस4 मॉडल में 19.8 हॉर्स पावर की ताकत मिलती थी।

बीएस6 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक लगे हैं. यह बाइक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस भी है। इसके फ्रंट में 35mm टेलिस्कोपिक और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिये गए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it