Top
Home > व्यवसाय > Oppo ने पेश किया विश्व का पहला फोन जिसमें स्क्रीन के नीचे है ये खासियत

Oppo ने पेश किया विश्व का पहला फोन जिसमें स्क्रीन के नीचे है ये खासियत

अभी क्वालिटी के बारे में कोई ज्यादा बात नहीं कही जा सकती है। क्योंकि यह प्रोटोटाइप फोन है

 Sujeet Kumar Gupta |  3 Jun 2019 2:02 PM GMT  |  नई दिल्ली

Oppo ने पेश किया विश्व का पहला फोन जिसमें स्क्रीन के नीचे है ये खासियत
x

नई दिल्ली। भारतीय बाजारों में कई कंपनियों के स्मार्टफोन उपलब्ध है लेकिन एक खास तरह का स्क्रीन कैमरे वाला फोन पहली बार बाजार में आ रहा है जिसको सुन आप हैरान हो गये होगे। कैमरा के मामले में बड़ा पिक्सल भले ही किसी और कपंनी के पाल हो लेकिन कैमरा तकनीक में इनोवेशन तो ओपो के पास ही देखने को मिलता है। पिछले साल कंपनी ने Oppo Find X को लॉन्च किया था। वहीं हाल में Oppo Reno को उतारा है। जिसमें शार्कफिन स्टाइल में सेल्फी कैमरा दिया गया है। ओपो ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कंपनी ने अपना पहला इन स्क्रीन कैमरा फोन को दिखाया है।



इन स्क्रीन कैमरा को लेकर बहुत पहले से बातें चल रही थीं और अन्य कई कंपनियों ने इसका पेटेंट भी कराया है। परंतु ओपो ने इसे सबसे पहले दिखा दिया है। हालांकि यह अभी प्रोटो टाइप फोन है और इसे बाद में अधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। कब इस बारे में तो जानकारी नहीं है लेकिन कैमरा फंक्शन को कपंनी ने वीडियो में काफी अच्छे से दिखाया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कर्व्ड डिसप्ले वाला हैंडसेट है। उसमें जैसे ही कंपनी कैमरा ऑन करती है उपर में एक एनिमेशन रिंग बनता है और फिर फ्रंट कैमरा ऑन हो जाता है। हालांकि पूरी स्क्रीन देखने पर भी आपको कहीं भी कैमरा नजर नहीं आएगा लेकिन जहां रिंग बना था वहां पर उंगली ले जाने पर कैमरा ढ़क जाता है।

कंपनी ने वीडियो शेयर के साथ लिखा है "वे लोग जो पूरी तरह से बेज़ल लेस फोन का अनुभव करना चाहते हैं वो हैरान होने के लिए तैयार हो जाएं।" वहीं नीचे लिखा है कि "आप हमारी पहली अंडर डिसप्ले कैमरा तकनीक का अनुभव कर रहे हैं।" शेयर किए गए वीडियो में फोन का कैमरा तो सही से काम कर रहा था लेकिन अभी क्वालिटी के बारे में कोई ज्यादा बात नहीं कही जा सकती है। क्योंकि यह प्रोटोटाइप फोन है और इसे अधिकारिक रूप से लॉन्च होने में काफी समय लगेगा और उस वक्त तक कैमरा फीचर्स में कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।


Tags:    
Next Story
Share it