Top
Home > व्यवसाय > Paytm ने कोरोना काल में ये बड़ी सुविधा की लॉन्च, ऐसे उठाएं लाभ

Paytm ने कोरोना काल में ये बड़ी सुविधा की लॉन्च, ऐसे उठाएं लाभ

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए कोरोना काल में एक बड़ी सुविधा को लॉन्च किया है.

 Arun Mishra |  13 Jun 2020 11:41 AM GMT  |  dilli

Paytm ने कोरोना काल में ये बड़ी सुविधा की लॉन्च, ऐसे उठाएं लाभ
x

नई दिल्लीः मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए कोरोना काल में एक बड़ी सुविधा को लॉन्च किया है. इस सुविधा के जरिए ग्राहक बिना भुगतान किए एक लाख रुपये तक की खरीदारी कर सकते हैं. हालांकि उनको अगले महीने बिल की राशि का भुगतान करना होगा.

किराना दुकानों पर भी करेगा काम

पोस्टपेड सर्विस किराना और अन्य मोबाइल ऐप्स पर भी काम करेगी. इसके साथ ही कंपनी ने बड़े स्टोर्स के साथ भी टाईअप किया है. इस सुविधा का फायदा नजदीक के दुकानों से किराने के सामान, दूध और दूसरे जरूरी सामान खरीदने में किया जा सकता है. कस्टमर इन सामानों को हल्दीराम, अपोलो फार्मेसी, क्रोमा, शॉपर्स स्टॉप जैसे स्टोर से भी खरीद सकते हैं. पेटीएम पर उपलब्ध तमाम तरह के बिल पेमेंट के लिए भी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं.

मासिक घरेलू खर्चों को कर सकेंगे पूरा

पेटीएम ग्राहक इस सेवा के जरिए लॉकडाउन के समय मासिक घरेलू खर्चों को भी पूरा कर सकेंगे. कोरोना महामारी के दौरान उपभोक्ता कर्ज की मांग बढ़ी है. इसे देखते हुए कंपनी ने फर्नीचर और कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी बड़ी वस्तुओं के लिए पेमेंट की मासिक सीमा एक लाख रुपये तक बढ़ाई है.पेटीएम ने कहा कि इस सेवा से पेटीएम यूजरों को बढ़ी हुई कर्ज सीमा में राहत मिलेगी. इससे रोजमर्रा के खर्चों को पूरा करने के लिए बार-बार कैश नहीं निकालना पड़ेगा.

ऐप पर करना होगा अप्लाई

कंपनी ने कहा है कि लोगों के सिबिल स्कोर के आधार पर यह सेवा मिलेगी. कंपनी ने पोस्टपेड के 3 वैरिएंट पेश किए हैं. इनमें लाइट, डिलाइट और एलीट शामिल हैं. पार्टनर एनबीएफसी के साथ ऑनलाइन केवाईसी को पूरा करना होगा. इसके पूरा हो जाने पर आइकन दिखने लगेगा. बिल को हर महीने की 7 तारीख तक चुकाने की जरूरत पड़ेगी.

पोस्टपेड लाइट में सुविधा शुल्‍क के साथ 20,000 रुपये तक की लिमिट है.डिलाइट और एलीट 20,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक मासिक क्रेडिट लिमिट के साथ आ रहे हैं. इनमें किसी भी तरह का सुविधा शुल्‍क नहीं है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it