Home > व्यवसाय > आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए- आपके शहर में कितनी हुई कीमत

आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए- आपके शहर में कितनी हुई कीमत

देश भर में पेट्रोल डीजल के दाम आज भी महंगे हुए हैं.

 Special Coverage News |  6 Oct 2018 2:20 AM GMT  |  दिल्ली

आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए- आपके शहर में कितनी हुई कीमत

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बाद देश भर में पेट्रोल डीजल के दाम आज भी महंगे हुए हैं. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 18 पैसे बढ़कर जहां 81.68 पैसे हो गए हैं वहीं डीजल के दामों में 29 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस बढ़ोतरी के बाद डीजल 73.79 पैसे हो गई है. पिछले कई दिनों से लगातार तेल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

इससे पहले गुरुवार को केंद्र सरकार ने 2.50 रुपये की छूट दी थी. जिसके बाद कई बीजेपी शासित राज्यों ने भी तेल के दाम में कटोती की थी. कई राज्यों में यह कटौती पांच रुपये तक पहुच गई थी.

बता दें कि वित्त मंत्री की अपील पर पहल करते हुए महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और असम की सरकारें कटौती का ऐलान कर चुकी हैं.

यानी इन राज्यों में ग्राहकों को 5 रुपये प्रति लीटर की राहत मिल गई है. सरकार के आकलन के अनुसार, पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती के इस फैसले से अगले छह महीने में 10,500 करोड़ रपये के राजस्व का नुकसान हो सकता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top