Home > व्यवसाय > पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी, जानिए- अब क्या है नया रेट

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी, जानिए- अब क्या है नया रेट

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल के दामों में 2 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर कमी करने का ऐलान किया था

 Special Coverage News |  2018-10-09 03:07:52.0  |  दिल्ली

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी, जानिए- अब क्या है नया रेट

नई दिल्ली : भर में डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. देश दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला बुधवार को भी जारी है. ईंधन के दामों में की गई कटौती के बाद आज यह चौथा दिन है जब पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे बढ़कर 82 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर हो गई. वहीं डीजल के दाम 29 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 74 रुपये 11 पैसे प्रति लीटर हो गये. मुंबई में आज पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 31 पैसे महंगा हुआ. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपये 73 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77 रुपये 68 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

गौरतलब है कि 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल के दामों में 2 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर कमी करने का ऐलान किया था और राज्य सरकारों से भी तेल पर टैक्स कम करने का आग्रह किया था. इसके बाद ज्यादातर बीजेपी शासित राज्यों ने तत्काल प्रभाव से पेट्रोल-डीजल के दाम में और ढाई रुपये की कमी कर दी थी। इस तरह महंगाई की मार से जूझ रही आम जनता को तेल के दामों में पांच रुपये की राहत मिल गई थी. हालांकि उसके अगले दिन से ही लगातार तेल के दाम में बढ़ोतरी जारी है.

तेल के दाम में इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण वैश्विक स्तर आर्थिक अस्थिरता और क्रूड ऑयल के दामों में बढ़ोतरी को जिम्मेदार माना जा रहा है.

Tags:    
Share it
Top