Top
Home > व्यवसाय > वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती का किया ऐलान

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती का किया ऐलान

हम राज्य सरकारों को लिख रहे हैं कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये की कटौती की है, उन्हें भी ऐसा करना चाहिए: अरुण जेटली, वित्त मंत्री

 Special Coverage News |  4 Oct 2018 9:59 AM GMT  |  दिल्ली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती का किया ऐलान
x

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार ने तेल की बढ़ती कीमतों पर थोड़ी राहत देने का काम किया हैवित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पेट्रोल और डीजल पर 2.50 रुपये की राहत दी है। जेटली ने कहा कि हम राज्य सरकारों को लिख रहे हैं कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये की कटौती की है, उन्हें भी ऐसा करना चाहिए।

जेटली ने कहा, 'आज अंतरमंत्रालयी बैठक में हमने तय किया कि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए रेवेन्यू डिपार्टमेंट 3 हिस्सों में बंटेगा। एक्साइज ड्यूटी 1.5 रुपये घटेगा। ऑइल मार्केटिंग कंपनी (ओएमसी) एक रुपया घटाएंगी। केंद्र सरकार की तरफ से हम ढाई रुपये प्रति लीटर तुरंत उपभोक्ताओं को राहत देंगे।' वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यों से भी इतनी ही कटौती करने की गुजारिश की है ताकि ग्राहकों को 5 रुपये की राहत मिले।

न्होंने कहा कि अमेरिका ने इंट्रेस्ट रेट बढ़ाया है, जिसका बाजार पर असर पड़ा है। बाजार और करंसी बाजार में उतार-चढ़ाव है।कई कदम पहले ही उठाए जा चुके हैं। हमने आईएलऐंडएफएस के बोर्ड का बदल दिया है। हमने आयात पर अंकुश के लिए भी कई कदम उठाए हैं। महंगाई नियंत्रण में है और 4 प्रतिशत से कम पर बनी हुई है। पिछली तिमाही में जीडीपी 8.2 प्रतिशत की दर से बढ़ी है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it