आर्थिक

भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक की सभी ट्रेनें रद्द, ये ट्रेने चलती रहेंगी

Shiv Kumar Mishra
25 Jun 2020 4:59 PM GMT
भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक की सभी ट्रेनें रद्द, ये ट्रेने चलती रहेंगी
x

भारतीय रेलवे ने गुरुवार को 12 अगस्त तक सभी नियमित ट्रेन सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की। इनमें सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री सेवाएं और साथ ही उपनगरीय ट्रेनें भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यह फैसला देश में कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यह फैसला देश में कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया। हालांकि बोर्ड ने कहा, सभी विशेष ट्रेनें - 12 मई से राजधानी मार्गों पर चलने वाली 12 जोड़ी और 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी जारी रहेंगी।

अधिकारियों ने कहा कि मुंबई में हाल ही में शुरू हुई सीमित विशेष उपनगरीय सेवाएं स्थानीय अधिकारियों द्वारा पहचाने जाने वाले आवश्यक सेवा कर्मियों को भी सेवा देना जारी रखेंगी। इनमें सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री सेवाएं और साथ ही उपनगरीय ट्रेनें भी शामिल हैं।

रेलवे बोर्ड के आदेश में कहा गया है कि यात्रा की तारीख के लिए नियमित समय-सारणी के लिए बुक की गई सभी टिकटें 01.07.20 से 12.08.20 तक रद्द की गई हैं। इससे पहले रेलवे ने 30 जून तक सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था।

इससे पहले मंगलवार को, भारतीय रेलवे ने 14. अप्रैल को या उससे पहले बुक किए गए टिकटों के लिए पूरा रिफंड देने का फैसला किया। रेलवे जल्द ही नियमित समय-सारिणी ट्रेनों के लिए बुक किए गए टिकटों के लिए रिफंड जारी करना शुरू कर देगा।

Next Story