Top
Home > व्यवसाय > कोरोना संकट के बीच बंद हुआ यह बैंक, मुश्किल में लाखों ग्राहक

कोरोना संकट के बीच बंद हुआ यह बैंक, मुश्किल में लाखों ग्राहक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सीकेपी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

 Arun Mishra |  4 May 2020 7:36 AM GMT

कोरोना संकट के बीच बंद हुआ यह बैंक, मुश्किल में लाखों ग्राहक
x

नई दिल्ली : कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में एक और को-ऑपरेटिव बैंक बंद हो गया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सीकेपी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। महाराष्ट्र के इस को-ऑपरेटिव बैंक पर वित्तीय अस्थितरता के चलते आरबीआई ने यह फैसला लिया है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सीकेपी को-ऑपरेटिव बैंक के लायसेंस रद्द कर दिए हैं, क्योंकि इसकी वित्तीय हालत अस्थिर हो गई है। आरबीआई ने यह निर्णय 28 अप्रैल को लिया, जो गुरुवार को कारोबारी अवधि समाप्त होने पर प्रभावी हो गया।

आरबीआई ने शनिवार को एक बयान में कहा, "महाराष्ट्र के पुणे स्थित रजिस्ट्रार ऑफ को-ऑपरेटिव सोसायटीज से भी अनुरोध किया गया है कि वह सीकेपी को-ऑॅपरेटिव बैंक लिमिटेड, मुंबई को कामकाज बंद करने के लिए एक आदेश जारी करे और बैंक के लिए एक लिक्वि डेटर नियुक्त कर दे।" बयान के अनुसार, बैंक की वित्तीय हालत ंत्यंत प्रतिकूल और अस्थिर है।

बयान में कहा गया है, "किसी दूसररे बैंक के साथ विलय का प्रस्ताव या कोई ठोस रिवाइवल प्लान नहीं है। प्रबंधन की ओर से रिवाइवल की कोई विश्वसनीय बचनबद्धता नहीं दिखाई देती।" आरबीआई के अनुसार, बैंक अपने मौजूदा और भावी जमाकर्ताओं को भुगतान करने की स्थिति में नहीं है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it