आर्थिक

Redmi ने भारत में लॉन्च किये चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें और क्या है इसमें फीचर

Sujeet Kumar Gupta
12 March 2020 11:01 AM GMT
Redmi ने भारत में लॉन्च किये चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें और क्या है इसमें फीचर
x
Redmi Note 9 pro और Redmi Note 9 pro Max फोन की लॉन्चिंग पहले ऑफलाइन होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इवेंट का आयोजन ऑनलाइन किया गया। दोनों फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो दोनों फोन में फास्ट चार्जिंग और बड़ी बैटरी दी गई है।

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अपनी रेडमी नोट सीरीज को आगे बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Redmi Note 9 pro और Redmi Note 9 pro Max को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को लेकर कंपनी काफी समय से टीज कर रही थी, जिसे आखिरकार आज ऑफिशियल तौर पर पेश कर दिया गया है। दोनों ही फोन के डिजाइन बिल्कुल एक जैसे है। लेकिन, इनमें रैम स्टोरेज और कैमरा का फर्क है।

Redmi Note 9 Pro को कंपनी ने Aura बैलेंस डिजाइन के साथ पेश किया है। फोन के फ्रंट और बैक में गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। इसके अलावा डिवाइस स्पलैश फ्रूफ P2i के साथ आता है, जिसका मतलब पानी की हल्की बौछारों से फोन खराब नहीं होगा। अगर बात करें फोन के फ्रंट की तो इसे पंच होल के साथ पेश किया गया है जो कि फोन के मिडल में प्लेस्ड है। वहीं, बॉटम को छोड़कर फोन की डिसप्ले काफी कम बेजल्स के साथ आती है। वहीं, डिवाइस के बॉटम में थोड़े मोटो बेजल्स, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल्स हैं।

साथ ही फोन राइट में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जो कि पावर बटन का काम करेगा। वहीं, इसके ऊपर वॉल्यूम रॉकर बटन मौजूद है। साथ ही लेफ्ट साइट में सिम-कार्ड स्लॉट दिया गया है। अब बात करते हैं फोन के बैक पैनल की। डिवाइस में आपको स्क्वायर शेप क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसके नीचे एलईडी फ्लैश लाइट मौजूद है। वहीं, बैक में नीचे की ओर रेडमी की ब्रांडिंग दिखाई देगी।

इन दोनों फोन की लॉन्चिंग पहले ऑफलाइन होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इवेंट का आयोजन ऑनलाइन किया गया। दोनों फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो दोनों फोन में फास्ट चार्जिंग और बड़ी बैटरी दी गई है।


Redmi Note 9 pro की स्पेसिफिकेशन

फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। Redmi Note 9 pro में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है।

Redmi Note 9 pro की बैटरी और कनेक्टिविटी

इसमें 5020एमएच की बैटरी मिलेगी लेकिन इसके साथ 18 वॉट का फास्ट चार्जर बॉक्स में मिलेगा। फोन में भारतीय नेविगेशन सिस्टम नाविक का भी सपोर्ट है। यह फोन 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा जिनकी कीमतें क्रमशः 12,999 रुपये और 15,999 रुपये हैं। इस फोन की बिक्री अमेजन, एमआई होम और एमआई के ऑनलाइन स्टोर से 17 मार्च से होगी।

Redmi Note 9 pro Max की स्पेसिफिकेशन

इस फोन में भी 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है। इसके अलावा इस फोन में रेडमी नोट 9 प्रो की तरह चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है।

Redmi Note 9 pro Max की बैटरी और कनेक्टिविटी

इसमें भी 5020एमएच की बैटरी मिलेगी लेकिन इसके साथ बॉक्स में 33 वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा। फोन में भारतीय नेविगेशन सिस्टम नाविक का भी सपोर्ट है। यह फोन 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम/128 जीबी और 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा जिनकी कीमतें क्रमशः 14,999 रुपये, 16,999 रुपये और 18,999 रुपये हैं। इस फोन की बिक्री अमेजन, एमआई होम और एमआई के ऑनलाइन स्टोर से 25 मार्च से होगी।

Next Story