आर्थिक

Reliance Retail में General Atlantic करेगा 3675 करोड़ रुपए का निवेश, 0.84% हिस्सेदारी के लिए डील

Arun Mishra
30 Sep 2020 4:48 AM GMT
Reliance Retail में General Atlantic करेगा 3675 करोड़ रुपए का निवेश, 0.84% हिस्सेदारी के लिए डील
x
General Atlantic इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम इकाई Jio में भी निवेश कर चुकी है...

मुंबई : Reliance Industry की रिटेल कारोबार की इकाई Reliance Retail में हिस्सा बिक्री का सिलसिला लगातार जारी है और अब वैश्विक इक्विटी इकाई General Atlantic ने रिलायंस रिटेल में 0.84 प्रतिशत हिस्सा खरीदने का मन बनाया है। इसके लिए General Atlantic 3675 करोड़ रुपए चुकाएगा। बुधवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से इस डील को लेकर यह जानकारी दी गई है।

General Atlantic इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम इकाई Jio में भी निवेश कर चुकी है, 2020 की शुरुआत में General Atlantic ने Reliance Jio में 6595.3 करोड़ रुपए का निवेश किया था।

रिलायंस रिटेल के कारोबार में पिछले कुछ दिनों से तेजी से इजाफा हुआ है। कंपी का दावा है कि देशभर में उसके करीब 12000 स्टोर है। कंपनी के मुताबिक रोजाना लाखों लोगों को रिलायंस रिटेल की सेवा मुहैया कराई जा रही है और लाखों किसानो तथा छोटी और मध्यम इकाइयों को रोजगार मिला है। रिलायंस रिटेल में हुए इस नए निवेश के बाद आज शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में खरीदारी होने की संभावना जताई जा रही है।

General Atlantic एक वैश्विक ग्रोथ इक्विटी इकाई है और पिछले 40 वर्षों से टेक्नोलॉजी, कंज्यूमर, फाइनेंशियल सर्विसेज तथा हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनियों में विवेश कर रही है।

Next Story