Home > व्यवसाय > टाटा नेक्सॉन का नया एडिसन भारत में हुआ लांच, जानिए क्या है ख़ास

टाटा नेक्सॉन का नया एडिसन भारत में हुआ लांच, जानिए क्या है ख़ास

टाटा नैक्सॉन का क्राज़ एडिशन भारत में हुआ लॉन्च

 Alok Mishra |  2018-09-06 11:51:55.0  |  नई दिल्ली

टाटा नेक्सॉन का नया एडिसन भारत में हुआ लांच, जानिए क्या है ख़ास

नई दिल्ली : अपनी पहली वर्षगांठ सेलिब्रेट कर रही सबकॉन्पैक्ट SUV नैक्सॉन को टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन क्राज़ लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन के क्राज़ लिमिटेड एडिशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.14 लाख रुपए रखी है, वहीं इसकी डीजल रेन्ज की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.07 लाख रुपए से शुरू होती है. लिमिटेड एडिशन नैक्सॉन में कई विज़ुअल अपडेट्स किए गए हैं और कई एडिशनल फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं.


टाटा नैक्सॉन क्राज़ की बिक्री कंपनी ने शुरू कर दी है और इसे दो वेरिएंट्स - क्राज़ और काज़प्लस में लॉन्च किया गया है. नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV टाटा मोटर्स के लिए गेमचेंजर साबित हुई है और हर महीने 4,000 यूनिट औसत बिक्री के साथ टाटा की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है.


लिमिटेड एडिशन नैक्सॉन में कई विज़ुअल अपडेट्स किए गए हैं

टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन क्राज़ एडिशन के स्टैंडर्ड वर्ज़न के साथ 10 स्टाइलिंग हाईलाइट्स दिए हैं जिसमें TROMSO ब्लैक पेंट स्कीम के साथ कन्ट्रास्ट फिनिश वाली सॉनिक सिल्वर डुअल टोन रूफ दी गई है. कार के साथ निऑन ग्रीन पेंट स्कीम वाले ओवीआरएम, अगली ग्रिल और व्हील कवर्स दिए गए हैं. SUV के टेलगेट पर भी क्राज़ बैजिंग दी गई है और कार के केबिन में भी निऑन ग्रीन फिनिश दिया गया है कार के डैशबोर्ड पर पिआनो ब्लैक फिनिश देने के साथ कंपनी ने पिआनो ब्लैक डोर और स्टीयरिंग कंसोल फिनिश वाली दी गई है.


इसके अलावा कार के साथ 4-स्पीकर वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला है, साथ ही SUV में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं.


टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिज़नस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने बताया कि, "हम नैक्सॉन ब्रांड की पहली वर्षगांठ मनाना चाहते हैं और इसके लिए हमने SUV का एक बेहतरीन एडिशन ग्राहकों को उपलब्ध कराया है. एक्टिव और स्पोर्ट लाइफस्टाइल वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए टाटा नैक्सॉन क्राज़ को नए ट्रेंड के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है." टाटा नैक्सॉन क्राज़ में समान 1.2-लीटर रेवेट्रॉन पेट्रोल और 1.5-लीटर रेवेटॉर्क डीजल इंजन लगाया गया है जो दोनों इंजन 108 bhp पावर जनरेट करते हैं. कंपनी ने इन दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के साथ तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं.

Tags:    
Alok Mishra

Alok Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top