आर्थिक

यह हैं 150 से काम के बेस्ट रीचार्ज प्लान , मिल सकेगा फ्री कॉलिंग और डेटा

Shiv Kumar Mishra
25 March 2020 4:05 PM GMT
यह हैं 150 से काम के बेस्ट रीचार्ज प्लान , मिल सकेगा फ्री कॉलिंग और डेटा
x

टेलिकॉम कंपनियों के पास कई सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें ग्राहकों को शानदार फायदे दिए जा रहे हैं। हम आपको 150 रुपये से कम के ऐसे रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिनमें फ्री कॉलिंग के साथ डेटा मिलता है। एयरटेल और वोडाफोन के रिचार्ज प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल करने के साथ डेटा का फायदा मिल रहा है। वहीं, रिलायंस जियो के इन प्लान में डेटा के साथ जियो-टू-जियो फ्री कॉलिंग और दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए नॉन जियो मिनट दिए जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन प्लान पर आपको क्या-क्या फायदे मिल रहे हैं।

19 रुपये से शुरू एयरटेल का प्लान

फ्री कॉलिंग वाले एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की शुरुआत 19 रुपये से होती है। एयरटेल के इस प्लान में आप किसी भी नंबर पर फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में ग्राहकों को 200 MB डेटा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है। 150 रुपये से कम में एयरटेल का दूसरा प्लान 149 रुपये वाला है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। यानी, यूजर किसी भी नंबर पर फ्री में फोन कर सकते हैं। प्लान में यूजर्स को 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। प्लान में यूजर्स को 300 SMS भेजने की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा, Airtel Xstream ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

जियो के पास हैं 2 रिचार्ज प्लान

150 रुपये से कम में जियो के पास 2 रिचार्ज प्लान हैं। जियो के पास 129 रुपये वाला प्लान है। जियो के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है और इसमें 2GB डेटा मिलता है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग बिलकुल फ्री है। वहीं, दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 1,000 मिनट मिलते हैं। प्लान में यूजर्स को 300 SMS भेजने की सहूलियत मिलती है। इसके अलावा, जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो के पास दूसरा प्लान 149 रुपये का है। जियो के इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 1GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन है। यानी, जियो के इस प्लान में यूजर्स को टोटल 24GB डेटा मिलता है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है। वहीं, दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 300 मिनट मिलते हैं। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सहूलियत मिलती है। इसके अलावा, जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

वोडाफोन के पास हैं 3 ऐसे प्लान

वोडाफोन-आइडिया के ऐसे रिचार्ज प्लान की शुरुआत 19 रुपये से होती है। 19 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 200 MB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 2 दिन की है। प्लान में यूजर्स को वोडाफोन प्ले का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। वोडाफोन के पास 129 रुपये वाला प्लान भी है। इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन है। प्लान में यूजर्स को हर दिन 300 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। प्लान में यूजर्स को वोडाफोन प्ले का सब्सक्रिप्शन मिलता है। वोडाफोन के पास 149 रुपये वाला प्लान भी है। प्लान में 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।

Next Story