Top
Home > व्यवसाय > कोरोना से लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने भी कर दिए इतने हज़ार करोड़ रूपए दान

कोरोना से लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने भी कर दिए इतने हज़ार करोड़ रूपए दान

 Shiv Kumar Mishra |  8 April 2020 1:49 PM GMT  |  दिल्ली

कोरोना से लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने भी कर दिए इतने हज़ार करोड़ रूपए दान
x

माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग कंपनी Twitter के सीईओ जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक मदद का ऐलान किया है। डॉर्सी अपनी संपत्ति का करीब 28 हिस्सा कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दिया है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट जारी करके इसका ऐलान किया।

फंड के इस्तेमाल का कोई भी कर सकेगा ट्रैक

डॉर्सी ने स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन को अपनी संपत्ति का 28 फीसदी हिस्सा दान कर दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि इस पूरे फंड को कैसे खर्च किया जा रहा है। इसकी ट्रेकिंग भी दुनिया के किसी कोने में मौजूद कोई भी शख्स कर सकेगा। इसके लिए जैक ने एक लिंक भी साझा किया है जिसमें एक फंड के हिसाब की शीट साझा की गई है। ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि महामारी खत्म होने पर इस फंड का उपयोग बालिकाओं की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए किया जाएगा।

अन्य टेक कंपनियों ने मदद का किया ऐलान

इससे पहले फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 227 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। जुकरबर्ग की ओर से दान किए गए पैसों को कोरोना वायरस से पीड़ितों के इलाज में खर्च किए जाएंगे।

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस कोरोना वायरस संकट में गरीब और खाने की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद करने के लिए 100 मिलियन डॉलर की मदद का ऐलान किया है।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने मार्च में घोषणा की कि कंपनी इटली को मेडिकल सप्लाई दान करेगी जो वायरस की चपेट में आ गई है।

अमेरिका इन दिनों कोरोना वयारस संकट से बड़ी तादाद में प्रभावित है। बता दें कि इस दिनों अमेरिका में वेंटिलेटर और पर्सन प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट की खासी कमी हो गई है। वहीं कोरोना वायरस की वजह से बिजनेस काफी प्रभावित हो रहा है।

Tags:    
Next Story
Share it