Home > कैरियर > चक्रवाती तूफान के वजह से ओडिशा में नीट की परीक्षा 20 मई को

चक्रवाती तूफान के वजह से ओडिशा में नीट की परीक्षा 20 मई को

ओडिशा सरकार ने ये फैसला फानी तूफान के बाद चल रहे राहत कार्य की वजह से लिया था

 Sujeet Kumar Gupta |  7 May 2019 1:31 PM GMT  |  नई दिल्ली

चक्रवाती तूफान के वजह से ओडिशा में नीट की परीक्षा 20 मई को

ओडिशा। भारत में मेडिकल की तैयारी करने करने वाले छात्रों के लिए एक प्रवेश परीक्षा आयोजन जाता है जिसका नाम राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा यानि National Eligibility cum Entrance Test (NEET) कहा जाता है। जो अभी हाल ही में 5 मई दोपहर 02.00 बजे से शाम 05.00 बजे के बीच हुई है। लेकिन ओडिशा में आई चक्रवाती तूफान को देखते हुए वहां पर ये परीक्षा सम्पंन नही हो सकी ।

आप को बतादें कि अब यह परीक्षा ओडिशा में 20 मई को होगी। क्योंकि ओडिशा के राज्य सरकार ने ये फैसला फानी तूफान के बाद चल रहे राहत कार्य की वजह से लिया था। लेकिन अब परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। हालांकि बाकी राज्यों में ये परीक्षा 5 मई को आयोजित हो गई। लोकसभा चुनाव को देखते हुए परीक्षा केंद्रों में बदलाव करना पड़ा था। इसलिए उनके दोबारा एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। साथ ही देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों के लिए नीट की प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाती है। इस बार पहली बार ऐसा है कि नेशनल टेस्टिलिंग एजेंसी प्रवेश परीक्षा की ओर से कराई जा रही है। जबकि इसके पहले हमेशा से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कराती थी। लेकिन अब NTA ही करा रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top