Archived

भारी बारिश से चेन्नई प्रभावित, स्कूल-कॉलेज हुए बंद

आनंद शुक्ल
3 Nov 2017 5:48 AM GMT
भारी बारिश से चेन्नई प्रभावित, स्कूल-कॉलेज हुए बंद
x
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और यहां के तटीय इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात पैदा हो गए है। गुरुवार शाम से हो रही बारिश के चलते आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद है।

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और यहां के तटीय इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात पैदा हो गए है। गुरुवार शाम से हो रही बारिश के चलते आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद है। राज्य सरकार ने वर्षा की वजह से आईटी कंपनियों को भी कामकाज बंद रखने की सलाह दी है। नेशनल डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने गुरुवार रात को बारिश के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां और सुझाव जारी किए थे।

मौसम विभाग ने तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी दी थी, हालांकि साथ ही यह भी कहा था कि हालात घबराने लायक नहीं हैं। गुरुवार को लगातार पांच घंटे से भी ज़्यादा हुई बारिश के बाद चेन्नई के कई तटीय हिस्सों में पानी भर गया है। इसके चलते वाहनों की रफ्तार भी थम गई। सैकड़ों लोग घंटों ट्रैफिर में फंसे रहे।
शाम से लगातार हो रही बारिश
गुरुवार शाम को बारिश के कारण सड़कों पर ट्रैफिक की धीमी रफ्तार में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दक्षिण चेन्‍नई व मरीना बीच में भी घुटनों तक पानी में लोग गाड़ियों को धक्‍का लगाते दिखे। बसें भी सड़कों से हट गयी। कल सुबह 8:30 बजे से रात एक बजे तक नुंगामबक्‍कम क्षेत्र में 15 सेमी बारिश हुई।
घबराने की जरूरत नहीं: कार्पोरेशन
कार्पोरेशन कमिश्‍नर डॉ. डी कार्तिकेयन ने कहा, 'लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। समुद्र के निकट के क्षेत्रों में अच्‍छी बारिश हुई है। बारिश के बंद होते ही पानी कम हो जाएगा। बकिंघम नहर व कोउम नदी में यह सब पानी चला जाएगा।
तैयार हैं राहत शिविर
मुख्‍यमंत्री इ पलानीस्‍वामी सरकार ने कहा कि तटीय जिलों में 115 राहत शिविर तैयार कर दिए गए हैं। राहत व बचाव कार्यों के साथ समन्‍वय स्‍थापित करने के लिए प्रत्‍येक जिले में स्‍थानीय मंत्रियों व तीन सीनियर ब्‍यूरोक्रैट को तैनात किया गया है। चेन्नई में प्रत्येक क्षेत्र के लिए दो मंत्रियों को नामित किया गया है।
चेन्‍नई व अन्‍य तटीय शहरों में मंगलवार से ही स्‍कूलों को बंद रखा गया है। 2015 में चेन्‍नई में भयंकर बाढ़ आयी थी जिसमें 150 लोगों की मौत हो गयी।

Next Story