Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > अब नया रायपुर अटल नगर के नाम से जाना जायेगा ,छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

अब नया रायपुर अटल नगर के नाम से जाना जायेगा ,छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

 Anamika goel |  22 Aug 2018 6:04 AM GMT  |  नई दिल्ली

अब  नया रायपुर  अटल नगर के नाम से जाना जायेगा ,छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

नई दिल्ली

छत्तीसगढ़ कैबिनेट ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए नया रायपुर का नाम अटल नगर करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही हर जिले में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जाएगी ।कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री रमनसिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता की याद को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है।


वहीं राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज को अब अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज नाम दिया गया है। बिलासपुर यूनिवर्सिटी को अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाएगी।इन सबके के अलावा वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नया रायपुर में लगाई जाएगी। साथ ही राज्य के हर जिले में अटलजी की प्रतिमा लगाई जाएगी।


राजधानी में बन रहा एक्सप्रेस वे भी अटल पथ के नाम से जाना जाएगा। सरकार ने अटलजी के नाम से सुशासन पुरस्कार देने की भी घोषणा की है।राज्य सरकार ने स्कूली पाठ्‍यक्रम में भी अटलजी की जीवनी पढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके पहले मध्यप्रदेश और राजस्थान सरकार भी वाजपेयी की जीवनी पढ़ाने का निर्णय ले चुकी हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Anamika goel

Anamika goel

Never Give Up..


Next Story
Share it
Top