Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > विधानसभा चुनाव परिणाम: समाजसेवी अमरेश मिश्र की यह बात सौ प्रतिशत सही निकली!

विधानसभा चुनाव परिणाम: समाजसेवी अमरेश मिश्र की यह बात सौ प्रतिशत सही निकली!

 Special Coverage News |  11 Dec 2018 11:03 AM GMT  |  दिल्ली

विधानसभा चुनाव परिणाम: समाजसेवी अमरेश मिश्र की यह बात सौ प्रतिशत सही निकली!

केवल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है जबकि मध्य प्रदेश-50:50 का मुकाबला बना हुआ है. राजस्थान में कांग्रेस को साधारण बहुमत मिल चूका है. यह बात मंगल पाण्डेय सेना के अध्यक्ष अमरेश मिश्र ने छत्तीसगढ़ चुनाव के बाद कही थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की अगर सबसे बड़ी जीत होगी तो छत्तीसगढ़ में होगी, जिसे आज के परिणाम ने साबित किया है

उन्होंने कहा कि आपको मेरी कल की आखिरी पोस्ट से पहले वाली पोस्ट याद है? वह पोस्ट मैंने दबाव में आकर डिलीट कर दी थी। यदि किसी के पास उसका स्क्रीन शॉट हो कृपया पोस्ट कर दें।उस पोस्ट में मैंने केवल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ी जीत मिलने की भविष्यवाणी की थी। उसमें मैंने रमण सिंह पर करूणा शुक्ला की जीत की भी भविष्यवाणी की थी। राजनांदगांव सीट पर करुणा शुक्ला और रमण सिंह के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है।

केवल छत्तीसगढ़ एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत रही है। जैसा मैंने कल भी लिखा था मध्य प्रदेश में 50:50 का मामला है। यहाँ 70 ऐसी सीटें हैं जहां कांग्रेस और भाजपा मात्र 1000 वोटों के अंतर से आगे-पीछे चल रही हैं।मध्य प्रदेश में ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है। मेरे कल के आकलन के अनुसार राजस्थान में मुकाबला कड़ा है। पर कांग्रेस को बहुमत मिल रही है।

जनता ने दिखा दिया की मोदी-शाह-योगी अजेय नही हैं। कांग्रेस मे कुछ कम्ज़ोरियां रह गयीं। पर यह नही भूलना चाहिये कि एक साल पहले कांग्रेस कहीं गिनती ही मे नही थी। और आज हिंदी प्रदेश--भाजपा के गढ़--के दो राज्यों मे सरकार बना रही है।

इस तरह अमरेश मिश्र के द्वारा कही गई बात सटीक बैठी है, उन्होंने जो कहा वही हुआ है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top