Top
Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > चौथे चरण की समाप्ति से पहले अब गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाला, सीएम भूपेश बघेल ने रखी ये बात

चौथे चरण की समाप्ति से पहले अब गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाला, सीएम भूपेश बघेल ने रखी ये बात

भूपेश बघेल ने यह भी अनुरोध किया कि रेल परिचालन और विमान सेवा को लेकर मुख्यमंत्रियों की राय पर भी विचार करने की जरूरत है.

 Shiv Kumar Mishra |  29 May 2020 6:05 AM GMT  |  दिल्ली

चौथे चरण की समाप्ति से पहले अब गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाला, सीएम भूपेश बघेल ने रखी ये बात

कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में लागू लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है. इसके बाद सरकार की क्या रणनीति हो, इस पर शुरुआती चार चरणों में अग्रिम मोर्चे पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे. पीएम मोदी ने हर बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी राय जानी और हालात की जानकारी ली.

चौथे चरण की समाप्ति से पहले अब गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है. गृह मंत्री शाह ने 28 मई को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की. आगे की रणनीति तय करने के संबंध में हुई इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि राज्यों की सीमाएं नहीं खोली जानी चाहिए.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भूपेश बघेल ने यह भी अनुरोध किया कि रेल परिचालन और विमान सेवा को लेकर मुख्यमंत्रियों की राय पर भी विचार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आर्थिक पैकेज के तहत राज्यों के लिए कर्ज लेने की शर्तों को सुगम बनाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि विमान सेवाएं शुरू होने से पहले भी बघेल ने केंद्र को पत्र लिखकर कुछ सुझाव दिए थे और यात्रियों की पूरी जानकारी राज्यों को देने की मांग की थी.

बता दें कि कोरोना वायरस की बीमारी से पीड़ित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. पिछले 5 दिन से हर रोज कोरोना के 6000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. कर्नाटक ने विमानन मंत्रालय से कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से आने वाली फ्लाइट्स की संख्या घटाने का अनुरोध किया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it