छत्तीसगढ़

ठगी का यह मामला सुनकर हैरान हो जाएंगे आप, डबल पैसे के चक्कर में एक शख्स ने गवाएं अपने ढाई लाख रुपए

Anshika
25 April 2023 1:53 PM GMT
ठगी का यह मामला सुनकर हैरान हो जाएंगे आप, डबल पैसे के चक्कर में एक शख्स ने गवाएं अपने ढाई लाख रुपए
x
Cheating: ठगी का यह मामला सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.यह घटना का आपको आम लगेगी या फिल्मी लगेगी जिसमे डबल पैसे के नाम पर ठगी की जाती थी। हालांकि यह मामला सामने आने के बाद तांत्रिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Cheating: ठगी का यह मामला सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.यह घटना का आपको आम लगेगी या फिल्मी लगेगी जिसमे डबल पैसे के नाम पर ठगी की जाती थी। हालांकि यह मामला सामने आने के बाद तांत्रिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है ।आइए जानते हैं इस पूरे मामले को

Double Money Scheme: अभी तक आपने केवल फिल्मों में ही ज्यादातर सुना होगा कि डकैती हो गई या फिर किसी ठगने किसी आम आदमी को ठग लिया।इसी कड़ी में एक मामला सामने आ रहा है जो छत्तीसगढ़ का बताया जा रहा है। इस मामले में बताया जा रहा है कि एक तांत्रिक ने एक शख्स को इस तरह ठग लिया कि वह समझ ही नहीं पाया। उसने पैसे डबल करने के नाम पर करीब ढाई लाख रुपए ठग लिए हैं।

उसने शख्स को झांसा दिया और कहा कि वह एक मंत्र बोलेगा और आसमान से डबल पैसों की बारिश हो जाएगी। हालांकि बाद में उसकी पोल खोली तो पुलिस ने उस तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, यह मामला छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार का है. बताया जा रहा है कि यहां पर रहने वाले राम गोपाल साहू के पास तांत्रिक दीनदयाल नाम का एक शख्स अपने बेटे के साथ पहुंचा था और वह बाप बेटे ने रामगोपाल को अपने झांसे में ले लिया।

उसने दावा किया कि वह जितना भी पैसा देगा वह नियमित समय पर आसमान से पैसा बरसा कर उसे दोगुना कर देगा। उसने यह भी बताया कि इसके लिए वह एक मंत्र पढ़ेगा और उनका पैसा डबल हो जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो पिछले साल दिवाली से पहले यह सब सौदा हुआ था। इसके बाद रामगोपाल ने ठग तांत्रिकों की बात में आकर अब तक उन्हें ढाई लाख रुपए दे दिए।

हाल ही में कुछ समय पहले वह तांत्रिक और उसका बेटा फरार हो गया तब जाकर पीड़ित शख्स को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है। रामगोपाल को ठगे जाने का एहसास तब हुआ जब उन्होंने 19 अप्रैल को पलारी थाने में मामले की शिकायत दर्ज करें कराई और पूरी बात बताई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने मामले की जांच शुरू करते हुए तलाश शुरू कर दी. उन्होंने मीडिया को बताया कि फर्जी तांत्रिक बाप-बेटों को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों दीनदयाल और पुरुषोत्तम को फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. दीपक कुमार ने यह भी कहा कि लोग तांत्रिक, बाबा, जादू-मंतर के चक्कर में ना पड़ें, नहीं तो ऐसे ही ठगे जाएंगे.

Next Story