छत्तीसगढ़

5 महीने की बच्ची को मां-बाप नाग देवता से दिला रहे थे आशीर्वाद, कोबरा ने काटा, हुई मौत

Special Coverage News
17 Oct 2018 11:12 AM GMT
5 महीने की बच्ची को मां-बाप नाग देवता से दिला रहे थे आशीर्वाद, कोबरा ने काटा, हुई मौत
x
हादसा तब हुआ जब बच्ची के माता-पिता उसे नागदेवता का आशीर्वाद दिला रहे थे?

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पांच महीने की बच्ची की सांप के डसने से मौत हो गई। हादसा तब हुआ जब बच्ची के माता-पिता उसे नागदेवता का आशीर्वाद दिला रहे थे। हैरानी वाली बात यह है कि सांप के काटने के बाद भी बच्ची के माता-पिता गंभीर नहीं हुए। हालत बिगड़ने पर वह उसे अस्पताल ले गए लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी।

मामला राजनंदगांव का है। यहां मोहारा निवासी सपेरा बिल्लूराम मरकाम नगर के सिंगदई वॉर्ड में तमाशा दिखा रहा था। इसी दौरान वह रघुनाथ के घर पहुंचा। यहां उसने नागदेवता का आशीर्वाद लेने की बात परिवार से कही। उनकी पांच महीने की बच्ची बीमार थी इसलिए घरवालों ने उसे नागदेवता का आशीर्वाद दिलाया।

सपेरे ने कोबरा नाग को बच्ची के गले में डाल दिया। कोबरा ने बच्ची को डस लिया। सपेरे ने कहा कि सांप जहरीला नहीं है। उसने बच्ची को आशीर्वाद मिलने का दावा किया। इधर घरवाले भी बच्ची को नागदेवता का आशीर्वाद मिलने के बाद निश्चिंत हो गए। थोड़ी देर बाद बच्ची के मुंह से झाग निकलने लगा। घबराए परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

गुस्साए लोगों ने सपेरे की पकड़कर पिटाई की और उसे पुलिस को सौंप दिया। बसंतपुर पुलिस ने बताया कि आरोपी सपेरे बिल्लूराम को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story