Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में किया गिरफ्तार!

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में किया गिरफ्तार!

 Special Coverage News |  15 Feb 2019 12:27 PM GMT  |  रायपुर

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में किया गिरफ्तार!

रायपुर छत्तीसगढ़ पुलिस ने समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव समेत 6 लोगों को नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में रांची के नामकुम से गिरफ्तार किया है.


केश्वर मूल रूप से झारखंड के पलामू जिले के पाखी के रहने वाले हैं और नामकुम में अपना घर बनाकर रह रहे थे. वह समाजवादी पार्टी की टिकट पर चतरा लोकसभा सीट से दो बार चुनाव भी लड़ चुके हैं. केश्वर यादव को गुरुवार की सुबह करीब 11:00 बजे छत्तीसगढ़ पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है. उन पर भाकपा माओवादियों के साथ संबंध का आरोप है. छत्तीसगढ़ में पूर्व में गिरफ्तार नक्सलियों के बयान पर उन्हें पकड़ा गया है.


छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से गई पुलिस टीम ने 2 दिनों तक झारखंड की राजधानी रांची में रहकर इन नक्सल आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसकी पुष्टि कर दी है. पुलिस के अनुसार झारखंड के गढ़वा सीमा पर बलरामपुर जिले में नक्सलियों ने ट्रकों में आग लगा दी थी. इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने घटना में शामिल नक्सलियों को गिरफ्तार किया तो किश्वर यादव का नाम भी सामने आया. नक्सलियों ने बताया कि उनका कमांडर के स्वर यादव और रंजन यादव है जो रांची के नामकुम में रहता है. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top