छत्तीसगढ़

गिफ्ट में मिले म्यूजिक सिस्टम को ऑन करते ही हुआ धमाका, दूल्हे की हुई मौत

Satyapal Singh Kaushik
5 April 2023 11:45 AM GMT
गिफ्ट में मिले म्यूजिक सिस्टम को ऑन करते ही हुआ धमाका, दूल्हे की हुई मौत
x
यह मामला छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले का है,जहां दूल्हे और उसके भाई की मौत हो गई

छत्तीसगढ़ राज्य के कबीरधाम जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. जहां शादी के तोहफे में मिले म्यूजिक सिस्टम में विस्फोट होने से दूल्हे और उसके भाई की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक की महज तीन दिनों पहले ही शादी हुई थी. शादी में उसे होम थिएटर गिफ्ट में मिला था जिसे ऑन करते समय धमाका होने से उसकी और उसके भाई की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के अनुसार इस विस्फोट में अन्य चार लोग घायल भी हो गए हैं।

धमाके से घर की दीवारें दरकी

पूरा मामला सोमवार को रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव से सामने आया. पुलिस ने कहा है कि जिस कमरे में म्यूजिक सिस्टम रखा गया था उसकी छत और दीवारें विस्फोट के कारण गिर गई थी. राजधानी रायपुर से करीब 200 किमी दूर स्थित रेंगाखर छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आता है. जहां शुरूआती जांच में सामने आया है कि युवक हेमेंद्र मरावी की एक अप्रैल को ही शादी हुई थी. शादी के तीन दिन बाद हुई मौत से घर में मातम पसर गया है।

4 अन्य लोग भी हुए घायल

SP मनीषा ठाकुर ने बताया कि,जब दूल्हा और पूरा परिवार घर में शादी के तोहफे खोल रहे थे. इसी बीच परिवार को म्यूजिक सिस्टम मिला जिसे बिजली के बोर्ड से जोड़ने के बाद जैसे ही चालू किया गया उसमें धमाका हो गया. धमाके में मौके पर ही दूल्हे और दूल्हे के भाई राजकुमार की मौत हो गई. इतना ही नहीं धमाके में घर के अन्य चार सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें एक डेढ़ साल का बच्चा भी शामिल है. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. धमाके की खबर मिलने के बाद पुलिस फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. वहीं अब तक इस विस्फोट की वजह सामने नहीं आई है. मौके पर तलाशी के दौरान कोई ज्वलनशील पदार्थ भी नहीं मिला है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story