दिल्ली

दिल्ली से बड़ी खबर, नागरिकता कानून विरोधी हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत

Shiv Kumar Mishra
24 Feb 2020 10:12 AM GMT
दिल्ली से बड़ी खबर,  नागरिकता कानून विरोधी हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत
x
मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता हुआ दिखा. लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की.

दिल्ली के मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने हैं. दोनों ओर जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग कर रहा है.

दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर आज फिर से हिंसा भड़क उठी। सोमवार दोपहर समर्थकों और विरोधियों के बीच एक बार फिर झड़प हुई। इस दौरान गोकुलपुरी एसीपी कार्यालय में तैनात सिपाही रतन लाल की मौत हो गई, जबकि शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा को गंभीर चोट आई है। उन्हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गई है. वीडियो में मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता हुआ दिखा. लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने लड़के को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा.

आज भी हुई पत्थरबाजी

मौजपुर में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच लगातार तनाव बना हुआ है. कल की हिंसा के बाद आज फिर दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी हुई. सुबह 11 बजे से शुरु हुआ हंगामा दोपहर करीब 2 बजे तक चलता रहा. दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी फिलहाल थम गई है.

पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

सुबह हालात इतने बेकाबू हो गए थे, जिसके बाद पुलिस को टियर गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. पूरे इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं, लेकिन भीड़ अब भी वहां मौजूद है.

कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत

सीएए के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान जाफराबाद, मौजपुर और दयालपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 4 FIR दर्ज की है. रविवार को अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसक झड़प में 10 पुलिसकर्मियों समेत एक आम नागरिक घायल हो गया था. इसके साथ ही BJP नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ कल जाफराबाद में भड़काऊ भाषण देने और हिंसा भड़कने के आरोप में जाफराबाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. ये शिकायत कड़कड़डूमा कोर्ट के 6 वकीलों ने दर्ज करवाई है.

Next Story