दिल्ली

दिल्ली आने वाली 13 ट्रेनें लेट, 22 को किया गया रद्द, जानिए कौन-सी ट्रेनों पर पड़ा असर

सुजीत गुप्ता
20 Jan 2022 4:52 AM GMT
दिल्ली आने वाली 13 ट्रेनें लेट, 22 को किया गया रद्द, जानिए कौन-सी ट्रेनों पर पड़ा असर
x

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में घने कोहरे का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी पड़ा है। गुरुवार सुबह दिल्ली और आसपास के शहरों में घना कोहरा होने के चलते 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके अलावा आज 22 ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया, 'आज दिल्ली आने वाली 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इन ट्रेनों में हावड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस शामिल हैं।' इसके अलावा दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनों को कोहरे के चलते कैंसल किया गया है।

देश भर में गुरुवार को रेलवे ने 437 ट्रेनों को रद्द किया है। इसके अलावा 20 ट्रेनों के शुरुआती स्टेशन को बदला गया है। वहीं 22 ट्रेनें ऐसी हैं, जिनका रूट छोटा किया गया है। रेलवे की ओर से जिन ट्रेनों को कैंसल किया गया है, वे दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, बंगाल, उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से संबंधित हैं। दरअसल देश के बड़े हिस्से में इन दिनों घना कोहरा हो रहा है। इसके चलते ट्रेनों की आवाजाही पर काफी असर देखने को मिल रहा है। इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी रेलवे ने 400 के करीब ट्रेनों को रद्द किया था।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में कई दिनों से कोहरा छाया हुआ है। खुलकर धूप न निकलने की वजह से ठंड भी काफी ज्यादा है। इस बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते ऐसा मौसम बन रहा है। हिमाचल, उत्तराखंड के पहाड़ों पर एक तरफ बर्फबारी का अनुमान है तो मैदानी इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसा होता है तो सर्दी का सितम थोड़ा और बढ़ सकता है।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story