Top
Home > राज्य > दिल्ली > कोरोना पीड़ित पत्रकार ने AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

कोरोना पीड़ित पत्रकार ने AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

 Arun Mishra |  6 July 2020 1:42 PM GMT

कोरोना पीड़ित पत्रकार ने AIIMS में चौथी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी
x

दिल्ली AIIMS के ट्रॉमा सेंटर में कथित तौर पर चौथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना मरीज ने खुदकुशी कर ली। गांभीर हालत में उन्हें आईसीयू में रखा गया था लेकिन ज्यादा चोट की वजह से जान नहीं बचाई जा सकी। तरुण सिसोदिया पेशे से पत्रकार थे और एक हिंदी अखबार में काम करते थे। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि यह कदम उठाने की स्पष्ट वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर करीब दो बजे की है। मरीज एम्स के ट्रामा सेंटर में 24 जून से भर्ती थे और उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वह दिल्ली के भजनपुरा का रहनेवाले थे। हाल ही में उनकी ब्रेन ट्यूमर की भी सर्जरी हुई थी।



कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जिनमें लोगों ने कोरोना के डर से खुदकुशी कर ली। उत्तर प्रदेश में सात ऐसे मामले आए हैं। मार्च के महीने में उत्तर प्रदेश में चार लोगों ने खुदकुशी कर ली थी। हैदराबाद के एक 108 ऐंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना के डर से झील में कूदकर जान दे दी थी।

इसी तरह अंबाला जिला अस्पताल में भी एक मरीज ने चादर का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी।

डॉक्टर अकसर यह बताते हैं कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानी रखने की जरूरत है। ध्यान यह रखना है कि अगर किसी को कोरोना हो भी जाता है तो दूसरों तक न फैले और इसके लिए खुद को आइसोलेट रखना जरूरी है। कोरोना काल में डिप्रेशन की वजह से भी खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it