दिल्ली

दिल्ली के तुगलकाबाद में भीषण आग, 1200 झुग्गियां जलकर खाक

Arun Mishra
26 May 2020 2:23 AM GMT
दिल्ली के तुगलकाबाद में भीषण आग, 1200 झुग्गियां जलकर खाक
x
घटना की सूचना मिलते ही 30 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने में 3 घंटे समय लग गया.

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में भीषण आग लगने की खबर है. इस आग में करीब 1200 झुग्गिया जनकर खाक हो गई है. जानाकरी के मुताबिक आग सोमवार रात करीब 12.30 बजे लगी. घटना की सूचना मिलते ही 30 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने में 3 घंटे समय लग गया.

इस बारे में साउत ईस्ट DCP राजेंद्र प्रसाद मीना ने बताया कि हमें रात 1 बजे आग लगने की खबर मिली थी. फिलहाल किसी भी तरह के नुसान की कोई खबर नहीं है. दक्षिणी दिल्ली जोन के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी 30 दमकर की गाड़िया मौके पर मौजूद हैं. आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि आग कैसे लगी, इस बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है.



बता दें, इससे पहले दिल्ली के राजेंद्र प्लेस के पास गुरुवार को अचानक भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया. सूचना पर आनन-फानन में दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई. पुलिस ने घटनास्थल के पास से लोगों को हटा दिया. आग से शोरूम में लाखों रुपये सामान जलकर राख हो गया

दिल्ली के राजेंद्र प्लेस के पास एक ज्वैलरी शोरूम है. देश में लॉकडाउन की वजह से ज्वैलरी की दुकान नहीं खुली थी. साथ ही आसपास की दुकानें भी बंद थी. ज्वैलरी शोरूम में दोपहर में अचानक आग लग गई, जिससे आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने आग की सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना पर आनन-फानन में पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए.

Next Story