दिल्ली

निर्भया केस में आया नया मोड़ दोषी अक्षय ने तीन दिन पहले चल दी नई चाल, वही पवन ने चार दिन पहले ही लगा दिया था नया तिगड़म

Sujeet Kumar Gupta
29 Feb 2020 11:02 AM GMT
निर्भया केस में आया नया मोड़ दोषी अक्षय ने तीन दिन पहले चल दी नई चाल, वही पवन ने चार दिन पहले ही लगा दिया था नया तिगड़म
x
निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिए सत्र अदालत ने डेथ वारंट जारी किया है।

नई दिल्ली। जैसे-जैसे निर्भया के दोशियों के फांसी की तारीख नजदीक आ रही वो सब फांसी से बचने के लिए एक नया तिगड़म लगा दे रहे है, अभी शुक्रवार को दोषी पवन नें नई चाल चलते हुए सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल की है याचिका में दोषी पवन ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग की है। पवन के वकील एपी सिंह ने बताया था कि उनके मुवक्किल ने सुधारात्मक याचिका दायर कर कहा है कि उसे मौत की सजा नहीं दी जानी चाहिए। पवन चारों मुजरिमों में अकेला है, जिसने अभी तक सुधारात्मक याचिका दायर करने और इसके बाद राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया था।

वही अब एक दोषी अक्षय ने नई दया याचिका दाखिल की है। नई याचिका में अक्षय ने कहा है कि उसकी पहली याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें सभी तथ्य नहीं थे। आपको बता दें कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को तीन मार्च को सुबह छह बजे मृत्यु होने तक फांसी पर लटकाने के लिए सत्र अदालत ने डेथ वारंट जारी किया है।

वहीं दोषी पवन कुमार गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। पवन की याचिका पर जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने सुनवाई करेगा। बता दें कि पवन के पास अभी क्यूरेटिव पिटीशन के अलावा दया याचिका का भी विकल्प बाकी है। वहीं बाकी तीनों दोषियों ने अपने सारे विकल्पों का इस्तेमाल कर लिया है। वहीं, कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों को तीन मार्च को फांसी पर लटकाने के आदेश जारी किए हुए हैं।


Next Story