दिल्ली

दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किये

Special Coverage News
2 March 2019 10:10 AM GMT
दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किये
x
Arvind Kejriwal (File Photo)

नई दिल्ली। कांग्रेस से गठबंधन करने को लेकर प्रयास कर रहे आम आदमी पार्टी के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आख़िरकार अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर ये दिखाने की कोशिश की है कि अगर कांग्रेस गठबंधन नही करती है तो वह अकेले चुनावी मैदान में जा सकती है लेकिन एक सीट पर प्रत्याशी का एलान न कर गठबंधन का रास्ता खुला भी रखा है।


दक्षिण दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को टिकट दिया है. राघव पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं वह लंबे समय से आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं।वह दिल्ली सरकार के वित्त विभाग में सलाहकार का पद भी संभाल चुके हैं।नई दिल्ली लोकसभा सीट से बृजेश गोयल चुनाव लड़ेंगे। नयी दिल्ली से इस वक्त बीजेपी मीनाक्षी लेखी सांसद हैं। पूर्वी दिल्ली से AAP की जानी-मानी नेत्री और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली पार्टी नेता आतिशी मैदान में उतरेंगीं।


यहां इस वक्त बीजेपी के महेश गिरी सांसद हैं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से पार्टी नेता दिलीप पांडे चुनाव लड़ेंगे। चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी के पंकज गुप्ता ताल ठोकेंगे. 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से मौजूदा केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन चुनाव जीते थे। उत्तर पश्चिम दिल्ली से पार्टी ने गुग्गन सिंह रंगा को टिकट दिया है। 2014 में उत्तर पश्चिमी सीट पर बीजेपी के उदित राज ने जीत हासिल की थी। पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने अभी कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं किया है।

Next Story