दिल्ली

70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में "आप" उम्मीदवार को मिला शादी का ऑफर, तो दिया दिलचस्प जवाब?

Sujeet Kumar Gupta
5 Feb 2020 11:44 AM GMT
70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में आप उम्मीदवार को मिला शादी का ऑफर, तो दिया दिलचस्प जवाब?
x
दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी राघव चड्ढा की उम्र 31 साल तो वो पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट भी है

दिल्ली चुनाव। दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टियों की तल्खी से अलग कुछ मजेदार किस्से भी सामने आ रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की विधानसभा सीट से अपने युवा चेहरे राघव चड्डा पर दांव लगाया है. राघव चड्डा को चुनाव प्रचार के दौरान शादी के प्रस्ताव मिल रहे हैं. राघव चड्डा को उनकी महिला प्रशंसक अपने विधायक से ज्यादा दूल्हे के रूप में देखना चाहती हैं.

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट 31 वर्षीय चड्ढा की कद-काठी भी अच्छी है और वह मृदुभाषी भी हैं। चड्ढा की टीम की मानें तो सोशल मीडिया पर चुनावी गतिविधियों को लेकर उनकी सक्रियता बढ़ने के साथ-साथ शादी के प्रस्तावों की संख्या भी बढ़ गई है। पिछले 15 दिन में सोशल मीडिया पर 12 लोगों ने उनके समक्ष विवाह प्रस्ताव रखा है।



राघव चड्ढा के सोशल मीडिया मैनेजर ने बताया कि हाल ही में एक महिला ने उन्हें ट्विटर पर टैग करके विवाह का प्रस्ताव दिया था। चड्ढा ने उन्हें जवाब दिया, फिलहाल अर्थव्यवस्था की हालत ठीक नहीं है, ऐसे में विवाह करने के लिए यह सही समय नहीं है।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, उन्होंने बताया कि इंस्टाग्राम पर भी चड्ढा को महिला प्रशंसकों की ओर से खूब संदेश आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरे देश से महिलाएं उनमें दिलचस्पी ले रही हैं। हम सामान्य तौर पर उन संदेशों का उत्तर नहीं देते, लेकिन अगर कोई महिला दिल्ली की होती है तो हम उनसे वोट डालने को कहते हैं।



चड्ढा की टीम के एक अन्य सदस्य ने बताया कि सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं, सामान्य बैठकों में भी उन्हें ऐसे प्रस्ताव मिल रहे हैं। वह हाल ही में एक स्कूल में बैठक के लिए गए थे, वहां की एक शिक्षिका ने कहा, अगर मेरी बेटी होती तो मैं उसका विवाह तुमसे करवा देती।

ज्ञात हो कि 'आप' की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता चड्ढा भी 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन' आंदोलन का हिस्सा थे। वह शुरू से ही आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे हैं। पार्टी में उनका सफर 2012 में शुरू हुआ था, जब 'आप' ने 2015 में सत्ता संभाली थी तो वह दिल्ली सरकार के वार्षिक बजट को मसौदा तैयार करने में शामिल थे।

चड्ढा ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। इसमें बिधूड़ी ने 6,87,041 (56.58 फीसदी) मतों के साथ जीत दर्ज की थी। वहीं राघव चड्ढा 3,19,971 (26.35 फीसदी) मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे।

दिल्ली में 8 फरवरी को होगा मतदान

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बिगुल बज गया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी सत्ता प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रही हैं। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story