Home > राज्य > दिल्ली > आप के नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका

आप के नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका

दक्षिणी दिल्ली से भाजपा के सासंद रमेश बिधूड़ी हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  4 July 2019 1:05 PM GMT  |  नई दिल्ली

आप के नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग को दी चुनौती, कोर्ट में दायर की याचिका

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र में हुए चुनाव के परिणामों को चुनौती दी है जहाँ से वह उम्मीदवार थे। भाजपा के रमेश बिधूड़ी निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। राघव ने आरोप लगाया है कि परिणाम उनके विरुद्ध है ,वो चुनाव जीत रहे थे और उनको पूरा भरोसा था। अब मामला दिल्ली हाईकोर्ट में है और इस पर याचिका पर सुनवाई होगी या नहीं आने वाला समय बतायेगा।

बतादें कि दिल्ली में सात लोकसभा सीट है जिसमें भाजपा ने सातों सीटों पर अपना परचम लहराया है। दक्षिण दिल्ली भाजपा उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी ने 54.2 फीसदी वोट हासिल कर इस सीट पर भाजपा का परचम लहरा है बिधूड़ी के खिलाफ इस सीट से आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा और कांग्रेस के विजेंदर सिंह प्रतिद्वंद्वी थे जिनमें से चड्ढा दूसरे नंबर पर रहे। चड्ढा को 27.6 फीसदी वोट मिले और कांग्रेस के विजेंदर 15.2 फीसदी वोट ही अपने खाते में जुटा सके। बिधूड़ी दिल्ली बीजेपी के महासचिव पद पर भी रह चुके हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top