दिल्ली

दिल्ली में आज हालात सामान्य, अजित डोभाल को मिली हिंसा नियंत्रण की जिम्मेदारी तो वो पुलिस को दे दिये आदेश

Sujeet Kumar Gupta
26 Feb 2020 5:23 AM GMT
दिल्ली में आज हालात सामान्य, अजित डोभाल को मिली हिंसा नियंत्रण की जिम्मेदारी तो वो पुलिस को दे दिये आदेश
x
डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी।

दिल्ली हुई हिंसा के बाद आज हालात सामान्य हैं। बुधवार को दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है जबकि 150 लोग घायल हो गए है। सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच रविवार से भड़की हिंसा ने मंगलवार को उग्र रूप धारण कर लिया। सबसे ज्यादा हिंसा मौजपुर और कर्दमपुरी में हुई। यहां सीएए के विरोधी और समर्थक खुलेआम फायरिंग करते रहे। हालांकि जब से दिल्ली पुलिस के गोली मार देने के आदेश के बाद जाफराबाद से बैठी भीड़ जरुर हट गई है जबकि शाहीन बाग़ में भीड़ कम हो गई है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा (Delhi Violence) को लेकर खुफिया एजेंसियों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली हिंसा के पीछे ISI के हाथ होने का शक है. दिल्ली समेत कई शहरों में हिंसा भड़काने के पीछे ISI है. सूत्रों के मुताबिक, 'सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो अपलोड किए गए हैं. पाकिस्तान से कई फेसबुक और ट्विटर अकाउंट चल रहे हैं. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भारत में मुसलमानों को भड़काने की कोशिश जा रही है.'

पुलिस को दी है खुली छूटः डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल को दिल्ली हिंसा को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। वह प्रधानमंत्री और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे। डोभाल ने कल रात जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं से भी बातचीत की थी। डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आज कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक लेंगे और दिल्ली के हालात का जायजा लेंगे। आगे दिल्ली में हिंसा न हो इसके लिए किस तरह की रणनीति अपनाई जाए इस पर भी चर्चा होगी।

Next Story