दिल्ली

दिल्ली में आज से इतनी सस्ती हो जाएगी शराब शराब

Shiv Kumar Mishra
10 Jun 2020 3:37 AM GMT
दिल्ली में आज से इतनी सस्ती हो जाएगी शराब शराब
x
4 मई से लेकर 6 जून तक दिल्ली में करीब 304 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है और इस पर सरकार को कोरोना टैक्स के रूप में 210 करोड़ रुपए मिले.

नई दिल्ली: दिल्ली में आज से शराब सस्ती हो जाएगी. इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. अब 70 प्रतिशत कोरोना टैक्स नहीं लगेगा. वहीं शराब के दाम पर अब 25 फीसदी वैट लगेगा. दिल्ली सरकार ने शराब पर 5 प्रतिशत वैट बढ़ा दिया है. पहले 20 प्रतिशत वैट शराब पर लागू होता था. सरकार ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है. ये बुधवार 10 जून यानी आज से लागू हो जाएगा.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बीच शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया गया था. इस दौरान शराब की दुकानों पर हजारों लोग उमड़ पड़े. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया. इसे रोकने के लिए सरकार ने 70 प्रतिशत कोरोना टैक्स लगाया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में रविवार को कोविड टैक्स वापस लेने का फैसला किया गया था. लॉकडाउन के बाद सरकार को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसे देखते हुए दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया गया. 4 मई से लेकर 6 जून तक दिल्ली में करीब 304 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई है और इस पर सरकार को कोरोना टैक्स के रूप में 210 करोड़ रुपए मिले.

Next Story