दिल्ली

आज होगी धार्मिक जत्थे की एक विशेष सभा, जानिए अमृतपाल सिंह भागेगा या करेगा सरेंडर?? क्या निकलेगा नतीजा

Anshika
7 April 2023 11:38 AM GMT
आज होगी धार्मिक जत्थे की एक विशेष सभा, जानिए अमृतपाल सिंह भागेगा या करेगा सरेंडर?? क्या निकलेगा नतीजा
x

Amritpal Singh Latest News: जैसा कि बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में है. वह पाकिस्तान भागने की कोशिश कर सकता है. इसी बीच, तख्त दमदमा साहिब में आज विशेष सभा बुलाई गई है.

Waris Punjab De: वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) का चीफ अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) भागेगा या आज सरेंडर करेगा.इस पर संशय अभी भी बना हुआ है. इसी बीच भटिंडा स्थित तख्त दमदमा साहिब में आज एक विशेष सभा बुलाई गई है. जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने यह विशेष सभा बुलाई है. बठिंडा की इस विशेष सभा में बुद्धिजीवी और सिख जनरलिस्ट हिस्सा लेंगे। बड़ी संख्या में इस सभा में लोगों को शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। यह सभी लोग पंजाबी पत्रकारिता की भूमिका योगदान और पंजाब के हालात को देखते हुए संभावित चुनौतियों पर चर्चा करेंगे।

दूसरी तरफ, पंजाब में अमृतपाल सिंह की तलाश तेज हो गई है और उसे पकड़ने के लिए अतंरराष्ट्रीय बॉर्डर से सटे इलाकों में जांच एजेंसियों की कई टीमें तैनात की गई हैं. जालंधर और आसपास के इलाकों में टीमें लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल फिर से पाकिस्तान भागने की फिराक में है। अमृतपाल 1052 श्रद्धालुओं के जत्थे की आड़ में पाकिस्तान भागने की कोशिश कर सकता है। अमृतपाल को पकड़ने के लिए कई सारे ऑपरेशन किए जा रहे हैं और इन ऑपरेशनो को और तेज कर दिया गया है। अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पाकिस्तान सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।अमृतपाल सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के संपर्क में है. बता दे कि अमृतपाल सिंह 21 दिन से फरार है। उसे छह अलग-अलग लोकेशन पर देखा गया है। 9 राज्यों की पुलिस अलर्ट पर है। करीब 80000 पुलिसकर्मी अमृतपाल की तलाश कर रहे हैं। उसके 207 सहयोगी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अमृतपाल सिंह को पुलिस ने भगोड़ा भी साबित कर दिया है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि 17 फरवरी 2023 को अमृतपाल का करीबी तूफान सिंह गिरफ्तार हुआ था। 23 फरवरी 2023 को अजनाला थाने पर अमृत सिंह के समर्थकों ने हमला किया था। उन्होंने तूफान सिंह की रिहाई के लिए प्रदर्शन किया था। इसके बाद 24 फरवरी को अमृतपाल सिंह के करीबी तूफान सिंह को रिहा कर दिया गया था। फिर 11 मार्च 2023 को अमृतपाल के सहयोगियों पर कार्रवाई शुरू हुई थी। 18 मार्च को पंजाब पुलिस का ऑपरेशन अमृतपाल शुरू हुआ अमृतपाल को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया।

Anshika

Anshika

    Next Story