लाइफ स्टाइल

Google ने Pixel और Xiaomi फोन के लिए ChromeOS बीटा पर ऐप स्ट्रीमिंग की घोषणा की

Smriti Nigam
12 May 2023 6:02 AM GMT
Google ने Pixel और Xiaomi फोन के लिए ChromeOS बीटा पर ऐप स्ट्रीमिंग की घोषणा की
x
Google उपयोगकर्ताओं को फ़ोन हब के माध्यम से Chrome बुक पर अपने फ़ोन एप्लिकेशन एक्सेस करने देगा यह सुविधा केवल M89 या उसके बाद वाले Chrome बुक पर उपलब्ध है।

Android ऐप स्ट्रीमिंग Xiaomi 12T, Xiaomi 12T Pro, Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro पर उपलब्ध है।

हाइलाइट

Google उपयोगकर्ताओं को फ़ोन हब के माध्यम से Chrome बुक पर अपने फ़ोन एप्लिकेशन एक्सेस करने देगा

यह सुविधा केवल M89 या उसके बाद वाले Chrome बुक पर उपलब्ध है

ऐप्स को स्ट्रीम करने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास Pixel 4A और उच्चतर डिवाइस होने चाहिए

गूगल ने क्रोमबुक में ऐप स्ट्रीमिंग सुविधा पेश की है जो उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर अपने एंड्रॉइड फोन ऐप तक पहुंचने देगी। यह ChromeOS और Android के बीच ऐप्स को सिंक्रोनाइज़ करेगा । क्रोमओएस बीटा में फोन हब के माध्यम से ऐप स्ट्रीमिंग की क्षमता को रोलआउट किया है।

सक्षम सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अब किसी बातचीत का जवाब दे सकते हैं, डिलीवरी की स्थिति की जांच कर सकते हैं, या क्रोमबुक पर अपने एंड्रॉइड फोन के ऐप्स को स्ट्रीम करके अन्य ऐप फ़ंक्शन कर सकते हैं। Chrome बुक के लिए Android ऐप स्ट्रीमिंग वर्तमान में Android 13 फ़ोन पर उपलब्ध है।

Google ने कहा कि यह सुविधा वर्तमान में नवीनतम ChromeOS बीटा अपडेट में उपलब्ध है। क्रोमओएस पर एंड्रॉइड ऐप स्ट्रीमिंग फीचर को इनेबल करने की प्रक्रिया भी बताई है। Google के सहायता पृष्ठ के अनुसार , जो लोग अपने Chrome बुक पर Android ऐप स्ट्रीमिंग का उपयोग करने के इच्छुक हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उनका उपकरण M89 या बाद के संस्करण पर चल रहा है।

इसके अलावा, यह सुविधा वर्तमान में केवल Pixel 4a और उच्चतर उपकरणों के साथ-साथ Xiaomi 12T , Xiaomi 12T Pro , Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro पर समर्थित है , जो Android 13 या उसके बाद का संस्करण चलाते हैं।

इसके अतिरिक्त, Chromebook उपयोगकर्ताओं को अपने Android फ़ोन और Chromebook के बीच ऐप्स सिंक करने के लिए फ़ोन हब सेट अप करना होगा। साथ ही, ध्यान दें कि ऐप स्ट्रीमिंग तक पहुंचने के लिए फोन और साथ ही क्रोमबुक को एक ही वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए और निकटता में होना चाहिए।

एक बार सेट हो जाने पर, उपयोगकर्ता अपने फ़ोन के सेल सिग्नल या बैटरी की स्थिति की जांच कर सकते हैं, हॉटस्पॉट को सक्षम कर सकते हैं, फ़ोन को साइलेंट कर सकते हैं, या फ़ोन का पता लगा सकते हैं, और Chrome बुक पर अपने Android फ़ोन से Chrome टैब ब्राउज़ कर सकते हैं। वे फ़ोन की गैलरी से हाल के फ़ोटो और स्क्रीनशॉट देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने फ़ोन के ऐप्स को 3 तरीकों से स्ट्रीम कर सकते हैं - मैसेजिंग ऐप नोटिफिकेशन के माध्यम से, फ़ोन हब में हाल ही के ऐप्स सूची के माध्यम से, और "सभी ऐप्स" के माध्यम से, जिसे आप फ़ोन हब में हाल ही के ऐप्स सूची के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं।

Next Story