दिल्ली

सदर बाजार में हथियारबंद बदमाश ने शोरूम से जेवरात और नकदी लूट ली

Smriti Nigam
23 May 2023 11:13 AM GMT
सदर बाजार में हथियारबंद बदमाश ने शोरूम से जेवरात और नकदी लूट ली
x
गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार को सेक्टर 12 के व्यस्त सदर बाजार इलाके में एक शोरूम में घुसकर कम से कम 10 रुपये से 12 लाख रुपये के आभूषण

गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार को सेक्टर 12 के व्यस्त सदर बाजार इलाके में एक शोरूम में घुसकर कम से कम 10 रुपये से 12 लाख रुपये के आभूषण और नकदी लूटने के आरोप में एक अज्ञात हथियारबंद लुटेरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने कहा कि घटना दोपहर 2.30 बजे हुई, जब संदिग्ध हेलमेट पहनकर शोरूम में दाखिल हुआ।जांचकर्ताओं ने कहा कि आदमी ने जल्द ही एक पिस्तौल निकाली और उसे आतंकित करने के लिए दुकान के मालिक की पत्नी, एक ग्राहक और कुछ कर्मचारियों की ओर निशाना बनाया।

जांचकर्ताओं ने कहा कि संदिग्ध मुश्किल से दो मिनट के लिए शोरूम में रुका, इस दौरान उसने दुकान के मालिक की पत्नी रेखा गुप्ता से शोकेस में रखे गहनों को एक बैग में रखने के लिए कहा, जिसे वह ले जा रहा था।

पुलिस के अनुसार, संदिग्ध ने रेखा को नकदी दराज खोलने के लिए भी मजबूर किया और लगभग 1.5 लाख रुपये ले गए। पुलिस ने कहा कि वह एक स्कूटर से मौके से भागने में सफल रहा, जिसे उसने शोरूम के बाहर खड़ा किया था। शोरूम के मालिक बृजभूषण गुप्ता ने कहा कि संदिग्ध के अंदर जाने से 20-30 सेकंड पहले ही वह दुकान से निकला था।

“ऐसा लगता है कि संदिग्ध ने मेरे जाने का इंतज़ार किया ताकि वह केवल मेरी पत्नी को दुकान की देखभाल करते हुए पाए। उसने ग्राहक को अपने मोबाइल फोन सहित अपना सारा कीमती सामान बैग में डालने के लिए भी मजबूर किया था।'

गुप्ता ने कहा कि उनकी पत्नी ने संदिग्ध को यह कहकर गुमराह करने की कोशिश की कि प्रदर्शित आभूषण नकली हैं, लेकिन उसने उससे कहा कि वह खुद को मूर्ख न बनाए।

गुप्ता ने कहा, "मेरी पत्नी ने भी इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर मुख्य दरवाजा बंद करवा दिया, लेकिन संदिग्ध ने उसे गोली मारने की धमकी दी, जिसके बाद उसने दरवाजा खोल दिया और वह भाग गया।"

मालिक ने बताया कि वह करीब 35-40 साल से दुकान चला रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ग्राहक से लिया गया फोन पास के स्थान पर मिला। उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि संदिग्ध ने अकेले ही यह काम किया है।'

गुरुग्राम पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सुभाष बोकेन ने कहा कि संदिग्ध का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया जा रहा है और उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story